Breaking News
Home / बिजनेस / स्कूली बच्चों में पोषण की कमी दूर करने में मदद करेगी गोमो दाल क्रंचीज़
Mars Gomo Pack shot

स्कूली बच्चों में पोषण की कमी दूर करने में मदद करेगी गोमो दाल क्रंचीज़

Mars Gomo Pack shotलखनऊः लक्षित पोषण के माध्यम से मानव स्वास्थ्य एवं कल्याण के लिए समर्पित मार्स इनकोरपोरेटेड के नए एंटरेप्रेन्यूरियल सेगमेन्ट मार्स ऐज ने लखनऊ, उत्तरप्रदेश में गोमो दाल क्रंचीज़  का लॉन्च किया है। गोमो दाल क्रंचीज उपभोक्ताओं को पोषण उपलब्ध कराएगी तथा स्कूली बच्चों में पोषण की कमी दूर करने में मदद करेगी।
मार्स ऐज ने यूपी में की लॉन्च 
रोज़मर्रा में ज़रूरी सूक्ष्म पोषकों जैसे आयरन, विटामिन ए, विटामिन बी 12, विटामिन सी और विटामिन डी की 15-100 फीसदी ज़रूरत पूरा करने वाली गोमोन्न् दाल क्रंचीज़ को एक लैग्यूम पीली मटर से तैयार किया जाता है, जो प्रोटीन और लायसिन का अच्छा स्रोत है, यह एक महत्वपूर्ण एमिनो एसिड है, अक्सर भारतीय आहार में इसकी कमी होती है। गोमो दाल क्रंचीज़ की 35 ग्राम सर्विंग 6 ग्राम प्रोटीन देती है। लॉन्च की पहली प्रावस्था में गोमोन्न् दाल क्रंचीज़ को टाटा ट्रस्ट्स के सहयोग से महाराष्ट्र के पुणे, सतारा, अहमदनगर, औरंगाबाद, सोलापुर, कोल्हापुर और संगली ज़िलों में उपलब्ध कराया जाएगा। उपभोक्ताओं को पोषण के सुलभ, प्रमाण आधारित एवं संतोषजनक विकल्प उपलब्ध कराने के प्रयास में मार्स ऐज ने स्थानीय लोगों के स्वाद को ध्यान में रखते हुए गोमो दाल क्रंचीज़ को पेश किया है जो स्वादिष्ट होने के साथ-साथ सेहतमंद भी है। गोमो दाल क्रंचीज़द्ध के 18 ग्राम एवं 35 ग्राम के पैक की कीमत क्रमशः रु 10 और रु 20 है तथा यह मसाला मिक्स, ग्रीन चटनी एवं चिली लैमन पेपर फ्लेवर्स में उपलब्ध है।
इस लॉन्च पर अपने विचार अभिव्यक्त करते हुए अतुल सोहोनी (कंट्री डायरेक्टर, टारगेटेड न्यूट्रिशियन, मार्स ऐज) ने कहा कि एक प्रयोजन उन्मुख कंपनी होने के नाते हमें खुशी है कि हम उपभोक्तओं की ज़रूरत को ध्यान में रखते हुए नया उत्पाद लेकर आए हैं, जो समाज में पोषण की कमी दूर करने में मददगार होगा। गोमोन्न् को खासतौर पर भारतीय उपभोक्ताओं के आहार को ध्यान मेें रखते हुए तैयर किया गया है, जो वर्तमान में तीन स्थानीय फ्लेवर्स में उपलब्ध है।

Check Also

011

इलेक्ट्रिक वाहनों की सीरीज के साथ ‘ सहारा इवाॅल्स ’ ने ऑटोमोबाइल क्षेत्र में रखा कदम

लखनऊ । ‘सहारा इवाॅल्स’ ब्रांड के तहत सहारा समूह ने देश की इलेक्ट्रिक वाहनों की विशाल श्रृंखला …

4

जॉन डियर ने पेेेश किये ट्रैक्टर के सात नये मॉडल

इंदौर ।  उपकरणों के क्षेत्र में लीडर और अभिनव उत्पादों व सेवाओं के लिए जाने …

Photo Dabur 1

डाबर यूपी में 19,00,000 किग्रा प्लास्टिक वेस्ट करेगा रीसायकल

लखनऊ: पर्यावरण स्थिरताको लेकर अपनी प्रतिबद्धता की तरफ़ आगे बढ़ते हुए भारत की सबसे बड़ी विज्ञान-आधारित …

PNB 1

भारतीय बैंकिंग क्षेत्र विकास के पथ पर अग्रसर: वेंकैया नायडू

लखनऊ। भारत के सबसे बड़े सार्वजनिक बैंकों में से एक पंजाब नैशनल बैंक ने अपना …

Somany showroom 3

सोमानी सेरेमिक्स के नेटवर्क का यूपी में विस्तार जारी

लखनऊ। भारतीय सेरेमिक्स उद्योग में अग्रणी सोमानी सेरेमिक्स लिमिटेड ने लखनऊ में सोमानी ग्राण्ड शोरूम-श्री …

bsnl

बीएसएनएल यूपी (पूर्वी) सिम बिक्री में अव्वल

लखनऊ: इंदिरानगर टेलीफोन एक्सचेंज सभागार में सोमवार को मुख्य महाप्रबंधक यूपी (पूर्वी) दूरसंचार परिमंडल, आरसी राय की अध्यक्षता में  एसएसए प्रमुखों की समीक्षा बैठक …