July 23, 2021

होम आइसोलेशन के मरीजों के इलाज पर हाईकोर्ट ने यूपी सरकार से किया जवाब तलब

फाइल फोटो सोशल मीडिया

फाइल फोटो सोशल मीडिया

Share This News

लखनऊ : होम आइसोलेशन में इलाज करा रहे मरीजों को पर्याप्त सुविधाएं न मुहैया कराने के आरोप पर दायर एक याचिका पर सुनवाई में हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने  राज्य सरकार से जवाब तलब किया और हाईकोर्ट प्रशासन के अधिवक्ता को निर्देश लेकर पक्ष रखने का निर्देश दिया और इस मामले में अगली सुनवाई 21 मई को होगी.

फाइल फोटो सोशल मीडिया
फाइल फोटो सोशल मीडिया

यह आदेश न्यायमूर्ति राजन रॉय व न्यायमूर्ति सौरभ लवानिया की खंडपीठ ने हरि प्रसाद गुप्ता की जनहित याचिका पर पारित किया. याचिका में शिकायत थी कि ड्यूटी के बाद डाक्टरों व पैरा मेडिकल स्टाफ को होटल या किसी गेस्ट हाउस में नहीं रखा जा रहा है जिससे उनके घरवाले भी संक्रमित हो गए  जबकि पिछले साल के जैसे होम आइसोलेशन में इलाज करा रहे मरीजों को पर्याप्त सुविधाएं नहीं मिली.

Corona in UP : पिछले 24 घंटे में 8,737 नए मरीज, 21,108 मरीज हुए ठीक

इन दोनों बिंदुओ पर  कोर्ट ने जवाब माँगा. वीडियो कॉंफ्रेंसिंग से सुनवाई करते हुए न्यायालय ने न्यायालय ने 18 से 44  उम्र के लोगों के वैक्सीनेशन के लिए वैक्सीन की कमी के आरोपों पर भी सरकारी वकील को राज्य सरकार से समुचित निर्देश मांगने को कहा.

इस मामले में हाईकोर्ट प्रशासन की ओर से पेश अधिवक्ता गौरव मेहरोत्रा को भी कहा  गया वह समुचित स्तर से निर्देश लेकर अगली सुनवाई में  बतायें कि हाईकोर्ट परिसर में अस्थायी कोविड अस्पताल बनाये जाने की क्या संभावना है.


Share This News