July 29, 2021

घर वापसी है अपने धर्म में पुनः लौटना, धर्मान्तरण नहीं

Share This News

लखनऊ। अखिल भारत हिंदू महासभा, उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष ऋषि त्रिवेदी ने आज यहां पार्टी पर धर्मान्तरण करने का आरोप लगाने वाले समाजवादी पार्टी के नेता अबू आजमी के बयान पर पलटवार करते हुये कहा है कि कोई भी व्यक्ति जो अपने धर्म में लौटकर पुनः स्वीकारता है, उसका धर्मान्तरण नहीं बल्कि उसकी घर वापसी होती है.

यदि आजमी चाहे तो उनकी भी सपरिवार घर वापसी  हिंदू महासभा करवा सकती है. उल्लेखनीय है कि अबू आजमी ने टीवी9 चैनल से धर्मान्तरण के मुद्दे पर जवाब देते हुये हाल में धर्मान्तरण कराने के मामले में पकड़े गये लोगों को निर्दोष बताने के साथ हिंदू महासभा पर धर्मान्तरण कराने का आरोप लगाया था.

अबू आजमी की टिप्पणी पर हिंदू महासभा यूपी अध्यक्ष ऋषि त्रिवेदी का पलटवार

श्री त्रिवेदी ने कहा कि अबू आजमी ने धर्मान्तरण कराने के वास्तविक आरोपियों को निर्दोष बताकर सिद्ध कर दिया है कि वह देश में धर्मान्तरण को बढ़ावा देने वालों को न सिर्फ बढ़ावा दे रहे है बल्कि हो सकता हो अप्रत्यक्ष रूप से आर्थिक सहयोग दिलाने में भी मदद कर रहे हो.

वैसे भी अबू आजमी एक ऐसी पार्टी के नेता है जहां न सिर्फ मुस्लिम तुष्टिकरण का बोलबाला है, बल्कि भारत माता का डायन कहने वाले नेता को संरक्षण प्रदान करती है.

ये भी पढ़े : लवजेहाद और धर्मान्तरण से बचने के लिए जागरूक होना जरूरी

हिंदू महासभा नेता श्री त्रिवेदी ने कहा कि देशभर में धर्मान्तरण का कराये जाने का खुलासा होने पर कहा कि भारत में रहने वाला एक वर्ग देश को एक और विभाजन की ओर ले जाने की साजिश की जा रही है जिसको रोकने के लिये केन्द्र सरकार को चाहिए कि देश में धर्मान्तरण को रोकने के लिये सख्त से सख्त कानून लागू करे, जिससे देश में धर्मान्तरण पर रोक लगायी जा सके.


Share This News