July 23, 2021

अंजुमन शमशीरे हैदरी व खुद्दामे हुसैनी की मोहर्रम के सिलसिले में हुई अहम बैठक 

Share This News

लखनऊ: अंजुमन शमशीरे हैदरी व खुद्दामे हुसैनी की मोहर्रम के सिलसिले की महत्वपूर्ण बैठक हुई जिसकी अध्यक्षता अंजुमन के अध्यक्ष जनाब अली जैदी ने की. अंजुमन के कार्यालय रौजाए फात्मैन के हजरत कासिम हॉल में पिछले वर्ष कोरोना के कारण बहुत सारे प्र्रोग्राम नहीं हो पाये इसकी चर्चा रही.

इस वर्ष सरकार की गाइड लाइन पर गौर करते हुए अय्यामे अजा के 2 महीने 8 दिन के अंजुमन के किस तरह आयोजित होगे इस पर विस्तार से किया गया, अंजुमन के सीनियर साहेबे बयाजा यूसूफ ने अपने सुझाव लिखित में दिये. वरिष्ठ उपाध्यक्ष साजिद हुसैन ने युवाओं को अंजुमन द्वारा मदद की बात रखी.

उपाध्यक्ष अलिम अली मिर्जा दारा, रजा साहब गुलरेजा, लकी हुसैन, मो.सफदर हुसैन, सलीम, मेंहदी अली, जुल्फेकार, कोषाध्यक्ष जाफर रजजा नक़वी ने अपने संयुक्त बयान में कहा कि अंजुमन को गरीब बच्चों की मदद व मेडिकल उपचार फ्री देने पर विचार करें और मोहर्रम में नये सदस्य बनाने का अभियान चलाया जाए.

अंजुमन के शायर जनाब नय्यर मजीदी ने कहा कि मोरर्हम के सिलसिले में अंजुमन की एक किताब छपवाई जाए जिसमें सभी कार्यक्रमों का विस्तार से उल्लेख हो, महामंत्री अरशी रजा ने कहा कि मोरर्हम में कोरोना से आने वाली परेशानियों का सामना करने के लिए पहले से तैयारी करनी होगी.

ये भी पढ़े : गुरु पूर्णिमा पर ऑनलाइन साईं उत्सव 23 जुलाई  को

अंजुमन के सचिव एम.जेड हैदर भय्या ने बताया बैठक में अंजुमन के तमाम ओहदे दारान मेम्बरान भारी संख्या में मौजूद थे और सारे मुद्दों पर सबकी सहमति से फैसला लिया गया है अंजुमन के पदाधिकारियों की एक बैठक जल्द ही होगी.

इस अवसर पर मोहम्मद इशान जैदी, जुल्फेकार हुसैन, मेहदी हैदर, इफ्तेखार हैदर, हसन सादिक, शावेज हैदर, रोहित, समद, ज़्ारताज हुसैन, कामिल हुसैन, जव्वाद रिजवी, आसिफ हुसैन, मीसम हसन, दानिश हुसैन, काशिफ हुसैन, जौन हसन, शानू काजमी, नूरैन, एडवोकेट शकील जाफरी, एडवोकेट अफरोज जैदी आकिब अली, इरफान अली खान आदि मौजूद थे.


Share This News