July 29, 2021

कंधार में तालिबान झड़प, भारतीय फोटो जर्नलिस्ट दानिश सिद्दीकी की गई जान 

फोटो सोशल मीडिया

फोटो सोशल मीडिया

Share This News

नई दिल्ली: अफगानिस्तान में तालिबान और अफगान सेना के बीच टकराव बढ़ता जा रहा है. इस बीच  अफगानिस्तान के कंधार में तालिबान के हमले में एक भारतीय पत्रकार की मौत हो गयी. टोलो न्यूज के अनुसार कंधार के स्पिन बोल्डक जिले में रॉयटर्स के फोटो जर्नलिस्ट दानिश सिद्दीकी की मौत की सूत्रों ने पुष्टि की जो पिछले कुछ दिनों से कंधार के हालत कवर कर रहे थे.

इस बारे में से टोलो न्यूज ने ट्वीट भी किया. रॉयटर्स के लिए काम करने वाले टो जर्नलिस्ट दानिश सिद्दीकी न्यूज एजेंसी  2018 में पुलित्जर अवॉर्ड मिला था. दानिश अफगानिस्तान की स्पेशल फोर्सेस के रेस्क्यू मिशन पर दानिश के साथ थे.

फोटो सोशल मीडिया
फोटो सोशल मीडिया

दानिश ने 3 दिन पहले इस बारे में ट्वीट भी किया था. दानिश ने 13 जुलाई को ट्वीट किया था कि अफगान स्पेशल फोर्सेस के साथ हैं.; उन्होंने लिखा था- मैं एक मिशन पर साथ हूं. कंधार में ये फोर्सेस रेस्क्यू मिशन पर और उससे पहले पूरी रात कॉम्बैट मिशन पर थे.

ये भी पढ़े : अफगान वायुसेना का हमला, 40 तालिबान आतंकियों की मौत 

मुंबई के रहने वाले दानिश को 2018 में रॉयटर्स के फोटोग्राफी स्टाफ के साथ पुलित्जर अवॉर्ड मिला था. दिल्ली की जामिया मिल्लिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी से इकोनॉमिक्स में ग्रैजुएट दानिश ने 2007 में जामिया के मास कम्युनिकेशन रिसर्च सेंटर से मास कम्युनिकेशन डिग्री ली थी. टेलीविजन से अपना करियर शुरू करने के बाद वो 2010 में रॉयटर्स से जुड़े थे.

दरअसल तालिबान के कंधार के स्पिन बोल्डक पर कब्जे के बाद स्पेशल फोर्सेस के साथ लगातार उनकी मुठभेड़ हो रही थी और दानिश इसको कवर कर रहे थे.


Share This News