July 24, 2021

भारत के रामकुमार रामनाथन ने विम्बलडन क्वालीफायर के दूसरे दौर में बनायीं जगह

Share This News

विम्बलडन क्वालीफायर के दूसरे दौर में भारत से रामकुमार रामनाथन ने जगह बनायीं है, बाएं हाथ की कलाई की चोट के काह्लते बेहतर तैयारी करने में विफल रहे प्रजनेश गुणेश्वरन पहले दौर में हार के साथ बाहर हो गये. रामकुमार ने क्वालीफायर के पहले दौर के मैच में स्लोवाकिया के 13वी वरीयता प्राप्त जोजेफ कोवालिक को हराया.

उन्होंने एक घंटे तक चले मैच को 6-3, 6-0 से जीत हासिल की. प्रजनेश 1000वें रैंकिंग से बाहर के खिलाड़ी ब्रिटेन के वाइल्ड कार्डधारी आर्थर फेरी से सीधे सेटों में हारकर बाहर हो गये. विश्व रैंकिंग में 148वें स्थान पर काबिज बाएं हाथ के इस खिलाड़ी को रैंकिंग में 1038वें स्थान पर काबिज 18 साल के प्रतिद्वंद्वी ने 1-6, 6-7 से हराया.

ये भी पढ़े : ओलंपिक के लिए क्वालीफाई हुए गोल्फर अनिर्बान लाहिड़ी

ब्रिटिश खिलाड़ी से पहले सेट में पिछड़ने के बाद प्रजनेश ने दूसरे सेट में वापसी की, लेकिन इस युवा प्रतिभा ने उन्हें मैच को तीसरे सेट में  जाने से रोक दिया. उन्होंने कहा कि, मेरी बाईं कलाई में काफी दर्द था जो तीन सप्ताह पहले शुरू हुआ था. ये अब ठीक है.

लेकिन मैंने अभी दो दिन पहले ही खेलना शुरू किया है. इस दौरान मैं एक घंटे से ज्यादा प्रैक्टिस नहीं कर सका. उन्होंने कहा कि, अगर ये विंबलडन नहीं होता. मैं नहीं खेलता. मेरे पास तैयारी का पर्याप्त समय नहीं था.


Share This News