July 29, 2021

जिले के नागरिको का ध्यान रखते हुए करनी होगी संक्रमण की रोकथाम : पीएम मोदी 

Share This News

नई दिल्ली। पूरे देश में कोरोना  वायरस की दूसरी लहर की रोकथाम के लिए रणनीति  बनायीं जा रही है. इसके चलते कई  राज्यों में लॉकडाउन लागू है जबकि पीएम मोदी की अगुवाई में भी केंद्र सरकार मंथन कर रही है. इसी क्रम में  कोरोना वायरस की दूसरी लहर के मामले में मंगलवार को 9 राज्यों के 46 जिलों के कलेक्टरों और चंडीगढ़ के प्रशासकों से चर्चा की.

9 राज्यों के 46 जिलों के कलेक्टरों और चंडीगढ़ के प्रशासकों से की चर्चा

इस दौरान पीएम मोदी ने बोला कि  एक जिला जीतता है, तो देश जीतता है. वही हमारे देश में जितने जिले उतनी ही अलग चुनौतियां भी हैं जिसे आप बखूबी समझते हैं. पीएम मोदी ने जिलाधिकारियों से कहा कि आपके जिले की कोरोना पर जीत देश की कोरोना पर जीत है.  इस वायरस के खिलाफ हमारे हथियार लोकल कन्टेनमेंट जोन, एग्रेसिव टेस्टिंग और लोगों तक सही और पूरी जानकारी हैं.

उन्होंने कहा,कि हॉस्पिटल में उपलब्ध बेड की जानकारी आसानी से मिलने पर लोगों को आराम होता है और  काला बाजारी करने वालो के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी. पीएम मोदी  आगे बोले कि  कोविड काल के साथ अपने जिले के हर एक नागरिक की ‘Ease of Living’ को ध्यान रखते हुए संक्रमण की रोकथाम के साथ दैनिक जीवन से जुड़ी ज़रूरी सप्लाई भी जारी रखनी है.

डीआरडीओ द्वारा विकसित कोविड-19 रोधी “2 DG” दवा लांच, ये होगा फायदा 

पीएम ये बोले कि कोरोना की इस दूसरी लहर में फील्ड के आपके  और आपकी कुशलता से बहुत फायदा होगा. हमें गांव-गांव में जागरूकता बढ़ाने के साथ वहां बेहतर इलाज की सुविधा भी देनी है. इस बारे में प्रधानमंत्री कार्यालय ने बताया कि बैठक में कर्नाटक, बिहार, असम, चंडीगढ़, तमिलनाडु, उत्तराखंड, मध्य प्रदेश, गोवा, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के अधिकारियों ने हिस्सा लिया.


Share This News