July 28, 2021

ग्राम प्रधानों से संवाद : सीएम ने दिए ‘कैच द रेन’ को बढ़ावा देने व जल संरक्षण के सुझाव

Share This News

लखनऊ। कोरोना काल में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को राज्य के दस ग्राम प्रधानों से वर्चुअल संवाद किया. इसके लिए हुई वेबिनार में राज्य के 58 हजार ग्राम प्रधान शामिल हुए.  इस  अवसर पर सीएम ने ‘कैच द रेन’ को बढ़ावा देने और जल संरक्षण के सुझाव के साथ दिया। कोरोना से बचाव के लिए निगरानी समितियों के जरिये जागरूकता अभियान चलाने, स्क्रीनिंग करने की ताकीद की.

सीएम ने इस अवसर पर सोनभद्र की महिला ग्राम प्रधान गुड़िया देवी से सोनभद्र के मौसम की जानकारी लेने के साथ उन्हें प्रधान बनने की बधाई दी और  ग्राम पंचायत के विकास से जुड़ी प्राथमिकताओं के बारे में भी पूछा.

इसके बाद  सोनभद्र के बभनी ब्लॉक के मुनगाटोला की ग्राम प्रधान गुड़िया देवी से मुख्यमंत्री ने जुड़ते ही उनके किए कार्यों की सराहना की और संवाद स्थापित के जरिये  सोनभद्र जिले के मौसम का हाल जाना. तब गुड़िया ने हल्की बारिश के बारे में बताया.

फिर सीएम ने योजनाओं के बारे में पूछा तो गुड़िया नेगांव में सड़क के निर्माण के लिए काम को अपनी प्राथमिकता बताया. इसके साथ ये भी बोला कि पहाड़ी इलाका होने के चलते यहां किसानों को सिंचाई की समस्या होती है और इसके समाधान के लिए मनरेगा से मेढ़ निर्माण आदि के कार्य होंगे. इसके इससे गांव में लोगों को रोजगार मिलेगा.

यूपी में टेस्ट, ट्रेस और ट्रीट की रणनीति के साथ वैक्सीनेशन का सहारा 


Share This News