Breaking News
Home / लखनऊ / समाज और क्षेत्र के विकास में योगदान का पूरा सहयोग करेगी जनविकास महासभा 
Photo Janvikash 1

समाज और क्षेत्र के विकास में योगदान का पूरा सहयोग करेगी जनविकास महासभा 

Photo Janvikash 1लखनऊ। जनविकास, पर्यावरण, अध्यात्म, शिक्षा, स्वास्थ्य, क्षेत्रीय सामाजिक विकास, इत्यादि कई अन्य क्षेत्रों के लिए तेजी से जन सामान्य को जागरूक करने के लिये जनविकास महासभा ने विभिन्न प्रकोष्ठो का गठन किया है। आज यहां जानकीपुरम विस्तार में हुयी जनविकास महासभा की बैठक में प्रकोष्ठों की घोषणा की गयी।

घोषित प्रकोष्ठों के अन्तर्गत जनसेवक प्रकोष्ठ का प्रदेश प्रभारी जनसेवक गणेश यादव, प्रबुद्ध प्रकोष्ठ का प्रदेश प्रभारी प्रभात वर्मा, पर्यावरण प्रकोष्ठ प्रदेश प्रभारी डॉ प्रणव कुमार मिश्रा, शिक्षा प्रकोष्ठ के प्रदेश प्रभारी डॉ अगम दयाल, विधि प्रकोष्ठ प्रदेश प्रभारी रमेश प्रसाद अवस्थी ’एडवोकेट’, अध्यात्म प्रकोष्ठ प्रदेश प्रभारी पंडित श्याम बिहारी शुक्ला, सलाहकार समिति प्रकोष्ठ के प्रदेश प्रभारी उमेश मिश्रा को संरक्षक एस के बाजपेई एवं पूर्व महापौर सुरेश चंद्र अवस्थी द्वारा चुना गया। बैठक की अध्यक्षता करते हुए एसके बाजपेयी ने कहा कि आज की आवश्यकता हम सबकी सहभागिता है और इसके लिए हम सभी को प्रयास करना चाहिए। बैठक में उपस्थित जनसेवक प्रकोष्ठ के मनोनीत प्रदेश प्रभारी गणेश यादव ने कहा कि समाज के सभी क्षेत्रों में विकास के लिए जन सेवकों का प्रयास काफी सराहनीय है और इन को एकजुट होकर के शासन प्रशासन पर सभी क्षेत्रों के विकास के लिए दबाव डालना होगा इसके लिए वह सभी जन सेवको को एक मंच पर ला करके समाज और क्षेत्र के विकास में योगदान का पूरा सहयोग प्रदान करने का प्रयास करेंगे।

विभिन्न प्रकोष्ठों का गठन, जिला एवं वार्ड स्तर पर होगा  उपसमितियों का गठन : पंकज तिवारी

बैठक में उपस्थित प्रीति दीक्षित, नीरजा श्रीवास्तव, दिव्या शुक्ला, डॉ प्रणव कुमार मिश्रा, शरद श्रीवास्तव-सीए, प्रभात वर्मा, रमेश प्रसाद अवस्थी-एडवोकेट, विवेक श्रीवास्तव, विकास मिश्रा, डॉ अगम दयाल, राजन दीक्षित सहित कई लोगों ने अपने विचार व्यक्त किए. जनविकास महासभा के भावी कार्यक्रमों के बारे में बताते हुए जनविकास महासभा के प्रदेश अध्यक्ष पंकज कुमार तिवारी ने बताया कि जनविकास महासभा सभी क्षेत्रों में विकास के प्रति तत्पर रहें जिसके अंतर्गत विभिन्न प्रकोष्ठों के साथ-साथ एक वर्ष के अंदर प्रदेष के जिला एवं वार्ड स्तरीय उपसमितियों का गठन भी कर दिया जाएगा। श्री तिवारी ने बताया कि प्रत्येक क्षेत्र की समस्याओं को चिन्हित कर उसके निराकरण का पूर्ण प्रयास जनविकास महासभा द्वारा किया जाएगा और शिक्षा, स्वास्थ्य, पर्यावरण इत्यादि हेतु जागरूकता कार्यक्रमों में तेजी लाई जाएगी साथ ही साथ लोकतांत्रिक व्यवस्था के अंतर्गत राजनीतिक महत्व के प्रति भी लोगों को जागरूक किया जाएगा और इस बात के लिए भी कहा जाएगा की किसी भी प्रत्याशी को चुनने से पहले क्षेत्र और समाज के प्रति किए जाने वाले कार्यों में उसका योगदान अवश्य देखें। विशिष्ट अतिथि पूर्व महापौर सुरेश चंद्र अवस्थी ने सभी गठित सभी प्रकोष्ठों के मनोनीत प्रदेश प्रभारियों को बधाई देते हुए उम्मीद जताई कि इस तरीके से समाज के समग्र विकास में तेजी लाई जा सकती है। अंत में अध्यक्षता कर रहे एसके बाजपेयी द्वारा बैठक के आयोजकों अजय कुमार यादव, वीएन तिवारी, रिंकू पांडे, पंकज गुप्ता, रामकिशन साहू का धन्यवाद व्यक्त करते हुए बैठक का समापन किया।

Check Also

IMG20190717171125

District football league : लखनऊ यूनिवर्सिटी की एकतरफा, चौक स्पोर्टिंग की रोमांचक जीत

लखनऊ। स्ट्राइकरों के आक्रामक अंदाज और डिफेंस से तालमेल भरे खेल की सहायता से लखनऊ …

hol

लखनऊ सीनियर हाॅकी लीग 13 अगस्त से

लखनऊ। लखनऊ हाॅकी के तत्वावधान में आगामी 13 अगस्त से लखनऊ सीनियर हाॅकी लीग का …

fot

सब जूनियर बालक फुटबाल ट्रायल 25 जुलाई से

लखनऊ। क्षेत्रीय खेल कार्यालय, लखनऊ एवं जिला फुटबाल संघ के समन्वय से जिला स्तरीय सब …

box

सबजूनियर बालिका बाक्सिंग ट्रायल 20 से

लखनऊ। क्षेत्रीय खेल कार्यालय, लखनऊ एवं जिला बाक्सिंग संघ के समन्वय से जिला स्तरीय सब …

Photo Janvikash

अरुण मिश्र जनविकास महासभा के प्रदेश संरक्षक मनोनीत

लखनऊ। जनविकास महासभा ने समाजसेवी अरुण कुमार मिश्रा को प्रदेश संरक्षक मनोनीत किया है। यहां …

haj

आज होगा हज यात्रियों का टीकाकरण, ट्रेनिंग भी मिलेगी

लखनऊ। मुकद्दस हज यात्रा के लिए राजधानी लखनऊ से रवाना होने वाले हज यात्रियों का एक …