Breaking News
Home / लखनऊ / समाज और क्षेत्र के विकास में योगदान का पूरा सहयोग करेगी जनविकास महासभा 
Photo Janvikash 1

समाज और क्षेत्र के विकास में योगदान का पूरा सहयोग करेगी जनविकास महासभा 

Photo Janvikash 1लखनऊ। जनविकास, पर्यावरण, अध्यात्म, शिक्षा, स्वास्थ्य, क्षेत्रीय सामाजिक विकास, इत्यादि कई अन्य क्षेत्रों के लिए तेजी से जन सामान्य को जागरूक करने के लिये जनविकास महासभा ने विभिन्न प्रकोष्ठो का गठन किया है। आज यहां जानकीपुरम विस्तार में हुयी जनविकास महासभा की बैठक में प्रकोष्ठों की घोषणा की गयी।

घोषित प्रकोष्ठों के अन्तर्गत जनसेवक प्रकोष्ठ का प्रदेश प्रभारी जनसेवक गणेश यादव, प्रबुद्ध प्रकोष्ठ का प्रदेश प्रभारी प्रभात वर्मा, पर्यावरण प्रकोष्ठ प्रदेश प्रभारी डॉ प्रणव कुमार मिश्रा, शिक्षा प्रकोष्ठ के प्रदेश प्रभारी डॉ अगम दयाल, विधि प्रकोष्ठ प्रदेश प्रभारी रमेश प्रसाद अवस्थी ’एडवोकेट’, अध्यात्म प्रकोष्ठ प्रदेश प्रभारी पंडित श्याम बिहारी शुक्ला, सलाहकार समिति प्रकोष्ठ के प्रदेश प्रभारी उमेश मिश्रा को संरक्षक एस के बाजपेई एवं पूर्व महापौर सुरेश चंद्र अवस्थी द्वारा चुना गया। बैठक की अध्यक्षता करते हुए एसके बाजपेयी ने कहा कि आज की आवश्यकता हम सबकी सहभागिता है और इसके लिए हम सभी को प्रयास करना चाहिए। बैठक में उपस्थित जनसेवक प्रकोष्ठ के मनोनीत प्रदेश प्रभारी गणेश यादव ने कहा कि समाज के सभी क्षेत्रों में विकास के लिए जन सेवकों का प्रयास काफी सराहनीय है और इन को एकजुट होकर के शासन प्रशासन पर सभी क्षेत्रों के विकास के लिए दबाव डालना होगा इसके लिए वह सभी जन सेवको को एक मंच पर ला करके समाज और क्षेत्र के विकास में योगदान का पूरा सहयोग प्रदान करने का प्रयास करेंगे।

विभिन्न प्रकोष्ठों का गठन, जिला एवं वार्ड स्तर पर होगा  उपसमितियों का गठन : पंकज तिवारी

बैठक में उपस्थित प्रीति दीक्षित, नीरजा श्रीवास्तव, दिव्या शुक्ला, डॉ प्रणव कुमार मिश्रा, शरद श्रीवास्तव-सीए, प्रभात वर्मा, रमेश प्रसाद अवस्थी-एडवोकेट, विवेक श्रीवास्तव, विकास मिश्रा, डॉ अगम दयाल, राजन दीक्षित सहित कई लोगों ने अपने विचार व्यक्त किए. जनविकास महासभा के भावी कार्यक्रमों के बारे में बताते हुए जनविकास महासभा के प्रदेश अध्यक्ष पंकज कुमार तिवारी ने बताया कि जनविकास महासभा सभी क्षेत्रों में विकास के प्रति तत्पर रहें जिसके अंतर्गत विभिन्न प्रकोष्ठों के साथ-साथ एक वर्ष के अंदर प्रदेष के जिला एवं वार्ड स्तरीय उपसमितियों का गठन भी कर दिया जाएगा। श्री तिवारी ने बताया कि प्रत्येक क्षेत्र की समस्याओं को चिन्हित कर उसके निराकरण का पूर्ण प्रयास जनविकास महासभा द्वारा किया जाएगा और शिक्षा, स्वास्थ्य, पर्यावरण इत्यादि हेतु जागरूकता कार्यक्रमों में तेजी लाई जाएगी साथ ही साथ लोकतांत्रिक व्यवस्था के अंतर्गत राजनीतिक महत्व के प्रति भी लोगों को जागरूक किया जाएगा और इस बात के लिए भी कहा जाएगा की किसी भी प्रत्याशी को चुनने से पहले क्षेत्र और समाज के प्रति किए जाने वाले कार्यों में उसका योगदान अवश्य देखें। विशिष्ट अतिथि पूर्व महापौर सुरेश चंद्र अवस्थी ने सभी गठित सभी प्रकोष्ठों के मनोनीत प्रदेश प्रभारियों को बधाई देते हुए उम्मीद जताई कि इस तरीके से समाज के समग्र विकास में तेजी लाई जा सकती है। अंत में अध्यक्षता कर रहे एसके बाजपेयी द्वारा बैठक के आयोजकों अजय कुमार यादव, वीएन तिवारी, रिंकू पांडे, पंकज गुप्ता, रामकिशन साहू का धन्यवाद व्यक्त करते हुए बैठक का समापन किया।

Check Also

60

राजनाथ सिंह को प्रचंड बहुमत, मनाया गया विजयोत्सव

लखनऊ । चौक में लक्षिका महिला ग्रुप लखनऊ द्वारा भाजपा प्रत्याशी राजनाथ सिंह को प्रचंड बहुमत …

4

सिद्धांत वर्ल्ड स्कूल में ब्लैक बेल्ट प्रशिक्षण शिविर आयोजित

लखनऊ: सिद्धांत वर्ल्ड स्कूल द्वारा आयोजित तीन दिवसीय ब्लैक बेल्ट प्रशिक्षण शिविर में लखनऊ ताइक्वान्डो …

40

कैंप का उद्देश्य बच्चो को विविध कलाओें में पारंगत बनाना : महापौर

लखनऊ। अंश वेलफेयर फाउंडेशन द्वारा हिन्द नगर स्थित आदर्श पब्लिक स्कूल में 10 दिवसीय समर कैम्प …

11

‘ये राष्ट्रवाद की जीत’ के नारे के साथ मोहनलालगंज व्यापार मंडल ने मनाया भाजपा की जीत का जश्न

लोकसभा चुनाव-2019 में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के नेतृत्व में भाजपा …

Pintu Gautam ( Central cricket club wA0012) cut

रामचंद्र शर्मा क्रिकेट : सेंट्रल क्लब की जीत में चमके पिंटू गौतम

लखनऊ।  मैन ऑफ द मैच पिंटू गौतम (दो विकेट, 29 रन) के हरफनमौला प्रदर्शन से सेंट्रल …

ANADI SARAN GUPTA ( DAV COLLEGE ) cut

शिवेश रंजन मजूमदार क्रिकेट: अनादि सरन ने मेगा ट्रेंड्स को दिलाई जीत

लखनऊ।  मैन ऑफ द मैच अनादि सरन गुप्ता (तीन विकेट) की अगुवाई में धारदार गेंदबाजी …