July 28, 2021

इतने करोड़ की संपत्ति के मालिक है जसप्रीत बुमराह, जाने यहाँ

Share This News

नई दिल्ली : 18 जून से डब्ल्यूटीसी फाइनल का आगाज होगा. पूरी भारतीय टीम व तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह फिलहाल साउथैम्पटन में है. बुमराह की कुल संपत्ति की बात की जाये तो बीसीसीआई से हर वर्ष उनको 7 करोड़ रुपए सैलरी दी जाती है.

बुमराह तीनो प्रारूप में टीम इंडिया में शामिल रहते है. बुमराह के लिए आईपीएल से भारतीय टीम तक का सफर आसान नहीं था, इस खिलाड़ी ने अपनी मेहनत से ये मुकाम हासिल किया. आज उनके पास किसी चीज की कमी नहीं है.

जसप्रीत बुमराह का जन्म 6 दिसंबर 1993 को अहमदाबाद में हुआ था. बुमराह ने आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन करके टीम इंडिया में आये है. वो आईपीएल में मुंबई इंडियंस की ओर से खेलते हैं. बुमराह टीम इंडिया के महत्वपूर्ण और नियमित मेंबर हो गये हैं.

बुमराह की कुल संपत्ति देखे तो बीसीसीआई से हर वर्ष उनको 7 करोड़ रुपए सैलरी दी जाती है. वो रोहित और विराट के बाद इकलौते ऐसे क्रिकेटर है जो ग्रेड A+ की सूची में है. इसके अलावा बीसीसीआई हर प्लेयर को एक टेस्ट के लिए 15 लाख रुपये देती है. वनडे के लिए 6 लाख और टी20 के लिए 3 लाख.

टोक्यो ओलंपिक में जा सकता है भारत का 190 सदस्यीय दल

आईपीएल में बुमराह मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज है और ऐसे में मुंबई की टीम बुमराह को 12 करोड़ की सैलरी देती है. रिपोर्ट के अनुसार बुमराह को कारों का शौक है.

बुमराह के पास रेंज रोवर गाड़ी है. इसके अलावा उनका एक आलीशान घर भी है और उस घर की कीमत लगभग 4 करोड़ रुपए है. बुमराह की कुल संपत्ति के बारे में की बात की जाये तो वो 30 करोड़ रुपए की संपत्ति के मालिक हैं.


Share This News