July 24, 2021

जूडोका मिले राष्ट्रपति से, प्रथम नागरिक से मिलने की ख़ुशी झलकी

Share This News

लखनऊ: यूपी जूडो एसोसिएशन के तत्वावधान में लखनऊ राजभवन में ट्रेनिंग ले रहे जूडोका ने राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद से मुलाकात की. यूपी की राज्यपाल श्रीमती आनंदीबेन पटेल ने जूडोका को राजभवन में राष्ट्रपति से मिलने का आमंत्रण दिया गया था.

इसके चलते सभी ख़िलाड़ी खूब उत्साहित दिखे. जूडोका कोच मुनव्वर अंजार व हिना खान सहित राष्ट्रपति से मिलने पहुंचे थे. इस अवसर पर राज्यपाल श्रीमती आनंदीबेन पटेल, सीएम योगी आदित्यनाथ और महेश कुमार गुप्ता (राज्यपाल के एसीएस) भी मौजूद थे.

यूपी जूडो एसोसिएशन के सीईओ मुनव्वर अंज़ार ने बताया कि  यूपी जुडो एसोसिएशन के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ कि  लखनऊ में अपने दो दिवसीय दौरे पर आए देश के  राष्ट्रपति से जुडोकास को मिलने का अवसर मिला उन्होंने बताया कि इस दौरान  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मौजूद रहने से मौका और स्वर्णिम हो गया.
उन्होंने बताया कि  भारत के राष्ट्रपति श्री रामनाथ कोविंद ने कहा कि उन्हें यह जानकर खुशी हुई कि उत्तर प्रदेश की राज्यपाल श्रीमती आनंदीबेन पटेल ने राजभवन में जूडो प्रक्षिक्षण शिविर का आयोजन किया और अधिक खुशी की बात यह है कि प्रशिक्षण शिविर विशेषतौर पर महिलाओं के लिये आयोजित हुआ.
इस अवसर पर  राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद बोले कि जूडो जैसी मार्शल आर्ट हर महिला को सीखना ज़रूरी होना है यह न सिर्फ शरीर को स्वस्थ एवं ऊर्जावान रखने के लिये जरूरी है बल्कि इसको सीखने से आत्मबल और आत्मविश्वास दोनों मिलता है.

Share This News