July 23, 2021

ख़ारिज हुई जूही चावला की 5जी वाली याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने की तल्ख टिप्पणी

Share This News

नई दिल्ली : अभिनेत्री एक्ट्रेस जूही चावला की 5जी तकनीक के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की थी. हाई कोर्ट ने जूही की याचिका को खारिज करते हुए 20 लाख का जुर्माना लगाने के साथ तल्ख टिप्पणी भी की है.

कोर्ट ने याचिका को पब्लिसिटी स्टंट बोला. बताते चले कि जूही चावला ने देशभर में 5जी वायरलेस नेटवर्क स्थापित होने के खिलाफ सोमवार को हाई कोर्ट में याचिका दायर की थी.

जूही की याचिका में दावा किया था कि इससे लोगों के अलावा वनस्पतियों और जीवों पर रेडिएशन का दुष्प्रभाव पड़ रहा है. जूही की याचिका को खारिज करते हुए हाईकोर्ट ने बोला है कि याचिकाकर्ता ने कानूनी प्रक्रिया का गलत तरीके से इस्तेमाल किया है.

हाई कोर्ट ने ऑर्डर में ये भी बोला कि ऐसा प्रतीत होता है कि ये याचिका केवल प्रचार करने के लिए दाखिल की थी. पिछले दिनों सुनवाई के दौरान जूही चावला ने लिंक को भी सोशल मीडिया पर साझा किया था. जिससे तीन बार व्यवधान उत्पन्न हो गया था.

इसको लेकर दिल्ली पुलिस व्यक्तियों की पहचान करेगी और व्यवधान पैदा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करेगी. जूही से कोर्ट ने सीधे याचिका दाखिल करने को लेकर सवाल उठाए थे. हाईकोर्ट ने बोला था कि तकनीक से संबंधित अपनी चिंताओं के संबंध में पहले सरकार को आवेदन करना चाहिए था.

जॉनसन एंड जॉनसन को देना होगा 14500 करोड़ मुआवजा, पाउडर से हुआ था कैंसर 

जूही चावला की याचिका पर न्यायमूर्ति जे आर मिढ़ा ने वर्चुअल सुनवाई की. कोर्ट ने बोला था कि चावला और दो अन्य लोगों को पहले अपने अधिकारों के लिए सरकार से संपर्क करने की आवश्यकता थी और यदि वहां इनकार किया जाता, तब उन्हें कोर्ट आना चाहिए था.

कोर्ट ने बुधवार को विभिन्न पक्षों की दलीलें सुनने के बाद याचिका पर अपना आदेश सुरक्षित रखा था. जूही चावला, वीरेश मलिक और टीना वचानी ने याचिका दाखिल करके बोला कि यदि दूरसंचार उद्योग की 5जी संबंधी योजनाएं पूरी होती हैं तो पृथ्वी पर कोई भी व्यक्ति, कोई जानवर, कोई पक्षी, कोई कीट और कोई भी पौधा इसके प्रतिकूल प्रभाव से नहीं बच सकेगा.


Share This News