July 23, 2021

दोबारा नंबर वन बल्लेबाज हुए केन विलियमसन, जानें अन्य प्लेयर्स का हाल

Share This News

आईसीसी द्वारा ताजा टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में न्यूजीलैंड को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप जिताने के बाद कप्तान केन विलियमसन नंबर वन पर है. भारतीय कप्तान विराट चौथे पायदान पर हैं. विलियमसन इससे पहले, नंबर दो पर लुढ़क गये थे क्योंकि ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ नंबर वन पर थे लेकिन अब स्मिथ अपने पहले वाले ही पायदान पर आ गये हैं.

ऑस्ट्रेलिया के ही मार्नस लाबुशेन तीसरे पायदान और इंग्लैंड के कप्तान जो रूट पांचवें स्थान पर हैं. 30 साल के विलियमसन ने डब्ल्यूटीसी फाइनल में भारत के खिलाफ पहली पारी में 49 और दूसरी पारी में नाबाद 52 रन बनाए थे. विलियमसन (901 रेटिंग अंक) ने इस मामले में स्टीव स्मिथ से 10 अंक का फासला बनाया है.

विलियमसन नवंबर 2015 में पहली बार टेस्ट रैंकिंग में नंबर-1 बल्लेबाज बने थे. भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा फिर से छठे स्थान पर आ गये हैं, विकेटकीपर बल्ल्लेबाज ऋषभ पंत एक पायदान के नुकसान से सातवें नंबर पर खिसक गए हैं.

ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर और दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज क्विंटन डीकॉक को एक-एक स्थान का फायदा हुआ है और वे क्रमश: आठवें और 9वें नंबर पर हैं. न्यूजीलैंड के निकोलस हेनरी दो पायदान के नुकसान से 10वें नंबर पर लुढ़क गए हैं.

ये भी पढ़े : WTC 2nd Edition : हर मैच में जीत पर मिलेंगे 12 अंक

रॉस टेलर तीन स्थानों के सुधार के साथ 14वें नंबर पर आ गए हैं. डेवन कॉन्वे 18 स्थानों की लंबी छलांग लगाकर 42वें नंबर पर आ गए हैं. गेंदबाजों की रैंकिंग में न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइल जैमिसन करियर की बेस्ट रैंकिंग 13वें नंबर पर आ गए हैं.

उन्होंने डब्ल्यूटीसी फाइनल में पहली पारी में सात और दूसरी पारी में दो विकेट की सफलता मिली थी. ऑलराउंडरों की रैकिंग में भारत के रवींद्र जडेजा फिर से नंबर दो पर खिसक गये हैं वही वेस्टइंडीज के जेसन होल्डर नंबर-1 ऑलराउंडर हुए.


Share This News