July 29, 2021

टी-20 रैंकिंग में छठे पायदान पर आये केएल राहुल

Share This News

आईसीसी द्वारा ताजा टी-20 इंटरनेशनल रैंकिंग में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली पांचवें स्थान पर हैं. वही भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल एक पायदान के फायदे से छठे स्थान पर आ गए हैं.

कोहली (762 अंक) इंग्लैंड के डेविड मलान (888 अंक), ऑस्ट्रेलिया के लिमिटेड ओवर के कप्तान आरोन फिंच (830 अंक), पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (828 अंक) और न्यूजीलैंड के बल्लेबाज डेवोन कॉन्वे (774 अंक) से पीछे हैं.

राहुल (743 अंक) से छठे स्थान पर हैं और ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल एक स्थान की छलांग से सातवें पायदान पर आ गए हैं. राहुल और कोहली टॉप 10 में शामिल दो भारतीय बल्लेबाज हैं. वही कोई भी भारतीय खिलाड़ी गेंदबाजों और ऑलराउंडर की टॉप 10 सूची में नहीं है.

वनडे रैंकिंग में कोहली और उप कप्तान रोहित शर्मा शीर्ष पांच में हैं और आजम के बाद क्रमश: दूसरे और तीसरे पायदान पर हैं. इसके साथ शीर्ष भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह शीर्ष 10 में हैं और वो भी एक स्थान खिसककर छठे नंबर पर आ गए हैं.

ये भी पढ़े : Copa America : फाइनल में अर्जेंटीना और ब्राज़ील की होगी टक्कर

रविंद्र जडेजा ऑलराउंडरों की सूची में नौंवे स्थान पर हैं. इंग्लैंड के ऑलराउंडर क्रिस वोक्स श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की आईसीसी पुरूष क्रिकेट वर्ल्ड कप सुपर लीग सीरीज में शानदार प्रदर्शन से अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ तीसरीं रैंकिंग पर पहुंचे.

इंग्लैंड के अन्य तेज गेंदबाज डेविड विली और टॉम कुरेन को भी ताजा रैंकिंग अपडेट में फायदा मिला है. विली 13 स्थान की छलांग से 37वें और कुरेन 20 स्थान के फायदे से 68वें स्थान पर हैं.


Share This News