July 24, 2021

पार्टनर फील्ड कर्मियों को चिकित्सा एवं दुर्घटना बीमा कवर देगी लावा मोबाइल

Share This News

विभिन्न राज्यों में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के बीच भारतीय मोबाइल फोन निर्माता लावा ने आज तकरीबन 2500 पार्टनर्स फील्ड कर्मचारियों के लिए लगभग रु 50 करोड़ के मेडिकल एवं एक्सीडेंटल बीमा की घोषणा की है.  इन फील्ड कर्मचारियों में डिस्ट्रीब्यूटर, सेल्स एक्ज़क्टिव एवं डिलीवरी ब्वॉयज़ शामिल हैं. उत्तर प्रदेश राज्य में तकरीबन 500 फील्ड कर्मचारी इस नई बीमा योजना का लाभ उठा सकेंगे.

लावा ने हर कर्मचारी को 1 लाख का चिकित्सा बीमा कवर और 1 लाख का दुर्घटना बीमा कवर उपलब्ध कराने के लिए ‘न्यू इंडिया इन्श्योरेन्स’ के साथ क़रार किया है.  सुधांशु शर्मा (नेशनल सेल्स हैड, लावा इंटरनेशनल) ने कहा कि फील्ड स्टाफ हमारा एक्सटेंडेड परिवार है तथा उनका स्वास्थ्य एवं सुरक्षा हमारी पहली प्राथमिकता है.

इस मुश्किल समय में भी लावा हर संभव तरीके से उनके सहयोग के लिए प्रतिबद्ध है तथा बीमा कवर इसी दिशा में एक छोटा सा प्रयास है.  लॉकडाउन हटाए जाने के बाद सड़कों पर दोबारा उतरने वाले फील्ड स्टाफ के लिए हमने दुर्घटना बीमा के फायदों को विस्तारित करने का फैसला भी लिया है.

फील्ड स्टाफ कंपनी की लाईफलाईन है जो समय पर प्रोडक्ट्स की डिलीवरी देते हैं तथा ब्राण्ड के प्रोमोशन को सुनिश्चित करते हैं. किंतु अक्सर ये कर्मचारी उन फायदों से वंचित रह जाते हैं, जो नियमित कर्मचारियों को मिलते हैं.  लावा पहली मोबाइल फोन कंपनी है जो अपने फील्ड स्टाफ को इस तरह के फायदे उपलब्ध कराने जा रही है.

वी का निम्न आय वर्ग के यूज़र्स के लिए कोविड-19 विशेष राहत प्लान

इस बीमा सेवा से न केवल फील्ड कर्मचारी लाभान्वित होंगे, बल्कि इसके कुछ फायदे उनके बच्चों को भी मिलेंगे. इस बीमा में स्थायी आंशिक अपंगता एवं स्थायी पूर्ण अपंगता को भी शामिल किया गया है. लावा फील्ड स्टाफ की ओर से बीमा कंपनी को सालाना प्रीमियम का भुगतान करेगी। सक्रिय साझेदारों के सभी फील्ड कर्मचारी इस बीमा सेवा का लिए योग्य हैं.


Share This News