July 24, 2021

दिग्गज पूर्व भारतीय फर्राटा धावक मिल्खा सिंह कोरोना संक्रमित

Share This News

भारत में कोरोना का कहर जारी है और इस बीच दिग्गज पूर्व भारतीय फर्राटा धावक मिल्खा सिंह भी कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं. मिल्खा सिंह चंडीगढ स्थित अपने आवास पर आइसोलेशन में है. ‘फ्लाइंग सिख’ के नाम से फेमस 91 वर्षीय मिल्खा सिंह में कोरोना का कोई लक्षण नहीं है.

मिल्खा ने कहा कि, हमारे कुछ हेल्पर के कोरोना पॉजिटिव होने की वजह से परिवार के सभी मेंबर्स की जाँच की गयी. इसमें मेरा रिजल्ट पॉजिटिव निकाला. मैं पूरी तरह से ठीक हूं और कोई बुखार या कफ नहीं है. मेरे डॉक्टर ने कहा कि तीन चार दिन में ठीक हो जाऊंगा. मैने कल जॉगिंग भी की थी.

पांच बार के एशियाई खेलों के गोल्ड मैडल विजेता मिल्खा सिंह 1960 के रोम ओलंपिक में 400 मीटर फाइनल में चौथे स्थान पर थे. गौरतलब है कि एक वर्ष पहले 91 साल के मिल्खा सिंह और उनके बेटे गोल्फर जीव मिल्खा सिंह ने कोरोना से लड़ाई के लिए 2 लाख रुपये का डोनेशन दिया था.

यूपी के मुनव्वर अंजार बने भारतीय दृष्टिबाधित जूडो टीम के कोच

मिल्खा के बेटे गोल्फर जीव मिल्खा सिंह दुबई में है और इसी सप्ताह लौटने वाले है. उन्होंने कहा कि, मैं शनिवार को जाऊंगा. मैंने भी यहां कोरोना जांच करा ली है जो यात्रा के लिये जरूरी है. इसकी रिपोर्ट शुक्रवार को आएगी.

मिल्खा की वाइफ निर्मल कौर ने कहा कि, मिल्खा की पीजीआईएमईआर के डॉक्टरों ने जांच की और जरूरी दवाएं दे दी. उन्होंने कहा कि, हमारा रसोइया जो परिवार के साथ 50 साल से है. उसे कुछ दिन पूर्व तेज बुखार आया. वो हमारे साथ ही रहता है लेकिन कभी कभी अपने गांव जाता है. उसने हमें बताया नहीं था कि उसे बुखार है. उसे घर भेजा गया जहां उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव निकली.


Share This News