July 28, 2021

CMS Student फरीहा सलमान राष्ट्रीय प्रतियोगिता में लखनऊ टॉपर

Share This News

लखनऊ। सिटी मान्टेसरी स्कूल, गोमती नगर (प्रथम कैम्पस) की कक्षा-1 की प्रतिभाशाली छात्रा फरीहा सलमान ने राष्ट्रीय स्तर पर ऑनलाइन आयोजित हिंदुस्तान ओलम्पियाड-2021 में लखनऊ टॉपर का खिताब अर्जित कर विद्यालय का नाम गौरवान्वित किया.

इस उपलब्धि हेतु फरीहा को रु. 2100 का नगद पुरस्कार, ई-गिफ्ट एवं प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया. सीएमएस के मुख्य जन-सम्पर्क अधिकारी हरि ओम शर्मा ने बताया कि यह ओलम्पियाड दो चरणों में आयोजित किया गया, जिसमें देश के विभिन्न राज्यों से लगभग 8 लाख छात्रों ने प्रतिभाग किया.

कड़ी प्रतिस्पर्धा के बीच सीएमएस की इस मेधावी छात्रा ने एक ही समय में अलग-अलग विषयों में अपने ज्ञान-विज्ञान का जोरदार प्रदर्शन कर लखनऊ में प्रथम स्थान अर्जित करने का गौरव प्राप्त किया.

ये भी पढ़े : CMS Student अनुष्का त्रिवेदी उच्चशिक्षा हेतु इंग्लैण्ड के चार विश्वविद्यालयों में चयनित

श्री शर्मा ने बताया कि सीएमएस अपने छात्रों को उनकी रूचि के क्षेत्र में आगे बढ़ने को सदैव प्रोत्साहित करता है और उनकी बहुमुखी प्रतिभा को निखारने, संवारने व अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर प्रदर्शित करने का सतत् प्रयास करता है. यही कारण है कि सीएमएस के मेधावी छात्र लगातार अन्तर्राष्ट्रीय पटल पर प्रदेश व देश का नाम गौरवान्वित कर रहे हैं.


Share This News