July 24, 2021

हाइपरलोकल कंटेंट क्रिएटर्स के लिए चिंगारी और स्टेज हरियाणवी में कई मौके 

Share This News

लखनऊ। बोली-आधारित डिजिटल वीडियो कंटेंट प्लेटफॉर्म (ओटीटी) स्टेज ने 68 मिलियन से अधिक यूजर बेस वाले देश के सबसे बड़े शॉर्ट वीडियो मेकिंग प्लेटफॉर्म पर कलाकार विशेष पर आधारित कंटेंट (जैसे कविता, कॉमेडी, वेब सीरीज आदि) बनाने के लिए चिंगारी के साथ पार्टनरशिप की है.

अपनी पहुंच को विस्तार देने और डिजिटल प्लेटफॉर्म से दूर के दर्शकों से जुड़ने के लिए स्टेज चिंगारी से जुड़ गया है और प्लेटफॉर्म पर डेली बेसिस पर अपने कंटेंट का प्रदर्शन करेगा. स्टेज एक डिजिटल, हाइपर-लोकल, रीजनल कंटेंट प्लेटफॉर्म है जो ट्रेंडिंग, मनोरंजक और इंफर्मेटिव बोली-आधारित कंटेंट प्रदान करता है.

विभिन्न बोलियों में सामग्री की विविधता देशभर में विभिन्न भाषाओं में इंटरैक्टिव और मनोरंजक कंटेंट प्रदान करने के चिंगारी के विजन के अनुरूप है. चिंगारी पर स्टेज की ऑनबोर्डिंग को प्रीमियम और समझदार डिजिटल कंटेंट और सोशल मीडिया कंटेंट के मेल के रूप में देखा जा सकता है जो नए अवसर खोलेगा और मंच पर एंगेजमेंट बढ़ाएगा.

स्टेज के साथ विस्तार योजनाओं पर बोलते हुए चिंगारी के सह-संस्थापक और सीईओ सुमित घोष ने कहा कि स्टेज भारत में क्वालिटी बोली-आधारित ओटीटी प्लेटफार्मों में से एक है जो क्वालिटी कंटेंट बनाने और प्रसारित करने पर फोकस्ड है, जो हमारी विचारधारा के साथ मजबूती से खड़ा है। हमारे क्लाइंट के रूप में स्टेज के आने से ही हमारे क्रिएटर पूल को बढ़ावा मिलेगा.

स्टेज नए आर्टिस्ट-बेस्ड कॉमेडी, वेब शो, वेब सीरीज़ आदि का डेली अपडेट करेगा, जिससे घर बैठे लोगों को वीडियो से सीखने और अपना कौशल बढ़ाने में मदद मिलेगी. हम एक लंबी और सफल साझेदारी की आशा करते हैं.

इस सहयोग पर अपने विचार व्यक्त करते हुए स्टेज के सीईओ और सह-संस्थापक विनय सिंघल ने कहा कि यह दो प्लेटफार्मों के बीच अपनी तरह का पहला सहयोग है जो समान दर्शकों को सर्विसेस देते हैं. इसका उद्देश्य घरों में बैठने को विवश दर्शकों को उनकी प्राथमिकता और पहुंच के आधार पर बेहतरीन कंटेंट तक आसान पहुंच प्रदान करना है.

यह दोनों प्लेटफार्मों पर दर्शकों की संख्या में वृद्धि करेगा, जिससे दर्शकों को देश के दो सर्वश्रेष्ठ ऑनलाइन कंटेंट सर्विस प्रोवाइडर्स के बारे में पता चलेगा. ये दोनों ब्रांड इससे पहले हजारों कंटेंट क्रिएटर्स को सर्विसेस दे चुके हैं और उन लोगों के लिए गो-टू-ऐप हैं, जो दुनिया के साथ क्वालिटी कंटेंट शेयर करना पसंद करते हैं.

ग्रीन हाउस गैस व अल्ट्रा वायलेट विकिरण के अनुकूल पौधों का करना होगा विकास

यह प्लेटफॉर्म आम जनता के लिए पारदर्शिता, बिना किसी पूर्वाग्रह, प्रामाणिकता और विकास के सिद्धांतों पर एक साथ खड़े हैं. यही वजह है कि इतने कम समय में दोनों ब्रांड्स ने दर्शकों के बीच अपनी पहचान बना ली है.

इस पर चिंगारी के सह-संस्थापक और सीओओ दीपक सालवी ने कहा कि स्टेज के रूप में पार्टनर पाकर हमें यह पता करने में सहयोग मिलेगा कि डिजिटल दर्शक हमारी सामग्री को कैसे देखते हैं और साथ ही साथ स्टेज को भी हमारी पहुंच से मदद मिलेगी और ऑनलाइन डिजिटल स्पेस के दायरे से परे व्यापक दर्शक प्राप्त करेगा.

सोशल मीडिया एक ऐसा स्थान है जिसमें बड़ी संख्या में दर्शकों के पूल का उपयोग करने में बाधाएं सीमित हैं, जिससे चिंगारी स्टेज के लिए बहुत ही व्यवहारिक भागीदार बन जाता है और स्टेज चिंगारी के लिए.

चिंगारी ने  अपने ग्लोबल ब्रांड एंबेसडर के रूप में सेलिब्रिटी पावरहाउस सलमान खान को जोड़ा है. चिंगारी की ब्रांड लोकप्रियता ट्रूफैन और अनलू क्लासेस जैसे ब्रांड्स की पसंद के साथ वॉल्यूम में आती है, जिन्होंने करीना कपूर, मनोज बाजपेयी और जॉनी लीवर जैसी हस्तियों को अपने ब्रांड्स के लिए प्रतियोगिताओं को बढ़ावा देने के लिए हिस्सा बनने को प्रेरित किया है.

जो इन-ऐप भागीदारी को बढ़ावा देने की कोशिश करते हैं. चिंगारी ने कई अन्य संगीत लेबल्स के साथ भी सहयोग किया है और देश के प्रतिभाशाली युवाओं को आगे बढ़ाने के लिए मल्टी-लिंग्विस्टिक  फैशन में कई प्रतियोगिताएं आयोजित करता है. स्टेज का होना दर्शकों को स्किल-बेस्ड एजुकेशन प्रदान कर इन महत्वाकांक्षी युवा क्षेत्रीय प्रतिभाओं के लिए ‘सपने सच होने’ की दिशा में एक और कदम है.


Share This News