Breaking News
Home / उत्तर-प्रदेश / ‘मेंटॉरबाबा’ देगा मदद, ‘स्टार्टअप इंडिया’ और ‘ओडीओपी’ प्रोजेक्ट सफ़ल बनाने के लिए
baba

‘मेंटॉरबाबा’ देगा मदद, ‘स्टार्टअप इंडिया’ और ‘ओडीओपी’ प्रोजेक्ट सफ़ल बनाने के लिए

babaलखनऊ : पीएम नरेंद्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट “स्टार्ट अप इंडिया” और यूपी के सीएम योगी आदित्यानाथ के ड्रीम प्रोजेक्ट ‘ओडीओपी’ (वन डिस्ट्रिक वन प्रोडक्ट) जैसे कार्यक्रमों से प्रभावित होकर अमेरिका में रह रहे भारतीय ओसीआई कमलेश द्विवेदी ने इनमें आने वाले नए उद्धमियों को हर संभव मदद देने का फैसला किया है। अमेरिका से लखनऊ आकर अपने नए प्रोजेक्ट “मेंटॉरबाबा” की लांचिंग के मौके पर भारतीय ओसीआई कमलेश द्विवेदी ने मीडिया से विस्तार से की।
कमलेश द्विवेदी ने बताया कि भारत में चल रही योजनाओं और उनमें अमेरिका में रह रहे भारतीयों से पीएम मोदी की मदद की अपील के बाद उन्हें लगा कि वो अपने देश के लिए कुछ बड़ा सोचे ताकि यहां पर उसका फायदा ज़्यादातर लोग खासकर युवा उठा सकें। इसके बाद उन्होंने देश में चल रही कई योजनाओं की स्टडी की। इनमें “स्टार्ट अप इंडिया” उन्हें काफी समझ में आई।
वहीं पिछले साल अपने पुराने संस्थान आईआईटी कानपुर में एक कार्यक्रम के सिलसिले में आना हुआ। इस कार्यक्रम में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ जी से उनकी मुलाकात हुई। कार्यक्रम में सीएम योगी जी ने ओडीओपी प्रोजेक्ट के बारे में विस्तार से जानकारी दी और इनमें मदद करने की अपील की। यूपी सरकार का ये प्रोजेक्ट ओडीओपी काफी सराहनीय प्रयास है। इससे प्रदेश के सभी ज़िले विकास की रफ्तार पकड़ सकेंगे। ओडीओपी प्रोजेक्ट में हम नये प्रोजेक्ट लगाने वालों की पूरी मदद करने का प्रयास करेंगे।
कमलेश द्विवेदी ने बताया कि “स्टार्ट अप इंडिया” और “ओडीओपी” प्रोजेक्ट ऐसे लोगों खासकर युवाओं के लिए है जो नए प्रोजेक्ट स्टार्ट करना चाहते हैं। ऐसे में उन्हें प्रोजेक्ट कैसे शुरु करना है, कौन सा स्थान उसके लिए बेहतर होगा और वित्तीय समस्याओं का निपटारा कैसे हो। इन सभी बातों को एक प्लेटफार्म पर साल्यूशन हम अपने नये प्रोजेक्ट “मेंटॉरबाबा” के तहत उपलब्ध कराएंगे। इसके लिए हम ऑनलाइन और ऑफलाइन सेवाओं के साथ एक्सपर्ट की टीम को अपने साथ जोड़ेंगे और लोगों की मदद करेंगे।
प्रोजेक्ट “मेंटॉरबाबा” में भारतीय ओसीआई कमलेश द्विवेदी चेयरमैन एंड मेंटार-इन-चीफ हैं। वहीं सबसे खास बात ये है कि “मेंटॉरबाबा” प्रोजेक्ट को युवाओं की टीम देखेगी। इनमें कई कंपनियों में अपनी सेवा दे चुके और बाइब्रेंट गुजरात कार्यक्रम में भाग ले चुके युवा अदनान अहमद अब्बासी को कंपनी का सीईओ एंड को-फाउंडर बनाया गया हैं। वहीं कई सरकारी और प्राइवेट फर्मों के लिए टेक्नालोजी कंसल्टेंट की सेवा दे चुके साजिद राना को सीटीओ एंड को-फाउंडर बनाया गया है।

Check Also

bil

बिजली विभाग में कार्यालय सहायकों के नियम विरूद्ध स्थानान्तरण का आरोप

लखनऊ: यूपी पावर कारपोरेशन के प्रबन्ध निदेशक द्वारा वितरण निगमों में कार्यरत कार्यालय सहायकों के …

PHOTO-2019-07-16-19-21-26

यश अवाना भारतीय ताइक्वांडो टीम में चयनित

लखनऊ: आनंद अंतर्राष्ट्रीय ताइक्वांडो अकादमी के खिलाड़ी यश अवाना का चयन अम्मान (जॉर्डन) में आगामी …

bad

Selection : यूपी की सीनियर व जूनियर बैडमिंटन टीम चयनित

लखनऊ। उत्तराखण्ड में होने वाले आगामी ईस्ट जोन सीनियर एवं जूनियर बैडमिंटन टूर्नामेंट में भाग …

_DSC3375

लखनऊ के दिव्यांश बने जूनियर वर्ग के चैंपियन

लखनऊ। लखनऊ के दिव्यांश श्रीवास्तव ने बरेली के एसआरएमएस कैम्पस में आयोजित श्री राम मूर्ति …

haj

लखनऊ से हज के लिए पहली उड़ान की रवानगी 21 को

लखनऊ: राज्य हज कमेटी के सचिव राहुल गप्ता ने बताया कि सरोजनी नगर में बने …

mirza got lettter

थाईयोगाआर्ट (स्पोर्ट) एसोसिएशन ऑफ इंडिया के उपाध्यक्ष बने प्रोफेसर माहरुख मिर्ज़ा

लखनऊ: प्रोफेसर माहरुख मिर्ज़ा (कुलपति ख्वाजा मोइनुद्दीन चिस्ती उर्दू अरबी फारसी यूनिवर्सिटी) को थाईयोगाआर्ट (स्पोर्ट) …