Breaking News
Home / बिजनेस / माइक्रोसॉफ्ट का सर्फेस गो प्री आर्डर के लिए हुआ उपलब्ध
MICROSOFT SURFACE GO Available for pre-order In India

माइक्रोसॉफ्ट का सर्फेस गो प्री आर्डर के लिए हुआ उपलब्ध

MICROSOFT SURFACE GO Available for pre-order In Indiaलखनऊ। माइक्रोसॉफ्ट का सबसे छोटा, अधिक संवहन और सस्ता सर्फ़ेस उपकरण  सर्फ़ेस गो अब विशेष रूप से फ्लिपकार्ट पर भारत में प्री-ऑर्डर के लिए आज उपलब्ध हो गया। इसका प्री-ऑर्डर आज 15 दिसंबर को दोपहर 12ः01 बजे से शुरू हो गया। वजन में मात्र 1.15 पाउंड का और 8.3 मिमी पतला, यह 10-इंच, का सर्फ़ेस गो एक बहुउपयोगी उपकरण की चाहत रखने वाले लोगों के लिए लैपटॉप का प्रदर्शन और टैबलेट की सुवाह्यता प्रदान करता है। सर्फ़ेस गो उन सभी आवश्यकताओं को पूरा करता है, जो लोग हल्का, कार्यकुशल और सुलभ एक छोटे उपकरण से चाहते थे।
सर्फ़ेस गो लगभग सभी प्रकार के बैग में अच्छी तरह से समा जाता है और रोजमर्रा के कामों के लिए बिल्कुल सही है। सर्फ़ेस गो उपभोक्ताओं को वह प्रदान करता, जिसकी उम्मीद पहले से ही एक सर्फ़ेस उपकरण डिवाइस से की जाती रही हैः एक कार्यकुशल टू इन वन उपकरण जो दबाव की संवेदनशीलता के 4,096 के स्तर के साथ सर्फ़ेस पेन1 से लिखना सक्षम बनाता है; एक 3ः2 उच्च-रिज़ॉल्यूशन पिक्सेलसेन्स अनुकूलित कैलिब्रेटेड डिस्प्ले जिसे अधिकांश स्कूल की पाठ्यपुस्तकों के पृष्ठों को प्रस्तुत करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। 
7वें जनरेशन इंटेलो पेंटियमो गोल्ड प्रोसेसर 4415वाई द्वारा संचालित, सर्फ़ेस गो का डिज़ाइन पंखे के बग़ैर है और 9 घंटे तक चलने वाली बैटरी है, जो इसे इस्तेमाल करने वालों का उनके काम करने की जग़ह से उनके घर तक साथ देती है और वो भी एक बार ही चार्ज करने पर। सर्फ़ेस गो में ग्राहकों की ज़रूरत के अनुसार पोर्ट्स भी दिये गए हैं, जिसमें चार्जिंग और डॉकिंग करने के लिए सर्फ़ेस कनेक्ट डेटा, वीडियो और चार्जिंग के लिए यूएसबी-सी 3.1, एक हेडफ़ोन जैक और स्टोरेज को बढ़ाने के लिए एक माइक्रोएसडी कार्ड रीडर। जिन उपयोगकर्ताओं को वीडियो कॉल के माध्यम से कनेक्टिविटी की आवश्यकता होती है, उनके लिए सर्फ़ेस गो में 5.0 मेगापिक्सेल एचडी कैमरा और रीयर ऑटो फोकस 8.0-मेगापिक्सेल एचडी कैमरा है, जिसके साथ-साथ दो माइक्रोफोन हैं, जो स्काइप के द्वारा किए जाने वाले वीडियो कॉल्स को बिल्कुल स्पष्ट बनाने में मदद करते हैं। व्यावसायिक ग्राहक विंडोज 10 प्रो ले सकते हैं, जो आधुनिक युग के खतरों से उपकरणों और आधारभूत ढाँचे की सुरक्षा के लिए आवश्यक व्यावसायिक सुरक्षा सुविधाएँ प्रदान करता है।

Check Also

01

 बैंक ऑफ़ बड़ौदा को अब मिला देना और विजया बैंक का साथ

लखनऊ: दो सरकारी बैंकों विजया बैंक और देना बैंक का बैंक ऑफ बड़ौदा में विलय …

google-2

ऑनलाइन विज्ञापन में पक्षपात का आरोप, गूगल पर ईयू ने ठोंका 117 अरब रुपये जुर्माना

गैजेट डेस्क: अमेरिकी टेक दिग्गज कंपनी गूगल पर आनलाइन खोज विज्ञापन की ब्रोकिंग मामले में बाजार …

anil ambani

मिला बड़े भाई का साथ, अनिल अंबानी ने चुकाया 550 करोड़ और टला जेल जाने का संकट

नई दिल्ली : पिछली  19 फरवरी को सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट द्वारा अनिल अंबानी को …

cut 2

रियलमी इस साल ऑफ़लाईन सेल्स का 150 शहरों में करेगी सेवा विस्तार

लखनऊ: भारत में स्मार्टफोन के तेज़ी से विकसित होते नम्बर एक ब्राण्ड रियलमी ने इस …

cut

अब महिलायें कुकर को लेकर नहीं होगी परेशान

लखनऊ। आमतौर पर कुकर से जुड़ी प्रमुख समस्याओं को लेकर महिलाओं में होने वाली परेशानी …

verma ji

ईसीजीसी का नया कार्यालय नोएडा के वर्ल्ड ट्रेड टॉवर में 

नई दिल्ली : एक्सपोर्ट क्रेडिट गारंटी कारपोरेशन ऑफ इंडिया(ईसीजीसी लिमिटेड) का नया कार्यालय नोएडा सेक्टर-16 स्थित …