July 29, 2021

मिल्खा सिंह को अस्पताल से इस वजह से मिली छुट्टी, जाने यहाँ

Share This News

हाल ही में कोरोना पॉजिटिव निकलने के बाद अस्पताल में भर्ती हुए भारत के महान धावक मिल्खा सिंह को परिवार के अनुरोध पर अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया है. उनकी हालत स्थिर है, लेकिन वो ऑक्सीजन सपोर्ट पर है.

हॉस्पिटल के मुताबिक, परिवार के अनुरोध पर मिल्खा सिंह को स्थिर स्थिति में अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया था. वो ऑक्सीजन और पोषण संबंधी सपोर्ट पर है.

91 साल के मिल्खा की वाइफ निर्मल कौर शनिवार को ऑक्सीजन की जरूरत बढ़ने के बाद आईसीयू में शिफ्ट की गयी थी. पर अब उनकी हालत ठीक कही जा रही है.

भारतीय वॉलीबाल टीम की पूर्व कप्तान निर्मल कौर के बारे में अस्पताल ने कहा कि, मिल्खा सिंह की पत्नी को ऑक्सीजन की बढ़ती जरूरत के चलते बीती रात आईसीयू में भर्ती करना पड़ा था.

दिग्गज धावक मिल्खा सिंह व उनकी वाइफ निर्मल कौर की हालत स्थिर

अस्पताल ने पहले कहा था कि दोनों का कोरोना निमोनिया का इलाज हो रहा है. पिछले बुधवार (19 मई) को कोरोना की चपेट में आने के बाद ‘फ्लाइंग सिख मिल्खा सिंह सोमवार (24 मई) को अस्पताल में भर्ती हुए थे.

दो दिनों के बाद उनकी वाइफ भी कोरोना की चपेट में आने के बाद उसी अस्पताल में भर्ती हुई थी. दंपति के बेटे और फेमस गोल्फर जीव मिल्खा सिंह पिछले शनिवार को दुबई से चंडीगढ़ आए थे.  अमेरिका में डॉक्टर उनकी बड़ी बहन मोना मिल्खा सिंह भी कुछ दिन पहले यहाँ आई है.

मिल्खा सिंह के परिवार के जब सभी मेंबर्स का वायरस के लिए टेस्ट हुआ था तो निर्मल कौर निगेटिव पाई गयी थी. मिल्खा सिंह के  नौकर भी कोरोना की चपेट में आया था और आशंका है कि ये दंपत्ति उनके संपर्क में आने से कोरोना पॉजिटिव हो गया.


Share This News