Breaking News
Home / उत्तर-प्रदेश / राष्ट्रीय कुंगफू : यूपी ने 23 स्वर्ण सहित 56 पदकों के साथ जीती उपविजेता ट्राफी
WhatsApp Image 2019-01-12 at 10.04.40 AM (1)

राष्ट्रीय कुंगफू : यूपी ने 23 स्वर्ण सहित 56 पदकों के साथ जीती उपविजेता ट्राफी

WhatsApp Image 2019-01-12 at 10.04.40 AM (1)लखनऊ। यूपी के कुंगफू खिलाड़ियों ने हैदराबाद (तेलंगाना) में गत छह से 10 जनवरी तक हुई 12वीं राष्ट्रीय कुंगफू प्रतियोगिता में 23 स्वर्ण सहित कुल 56 पदक जीतते हुए उपविजेता ट्राफी अपने नाम की। कुंगफू फेडरेशन ऑफ इंडिया के नेतृत्व में तेलंगाना कुंगफू संघ के द्वारा आयोजित इस प्रतियोगिता में यूपी ने 23 स्वर्ण, 26 रजत व 7 कांस्य पदक जीते।
इस प्रतियोगिता में 18 राज्यों के 450 खिलाड़ियों ने भाग लिया। इस आशय की सूचना यूपी कुंगफू सघ के महासचिव ज्ञान प्रकाश त्रिपाठी ने एक प्रेस विज्ञप्ति में देते हुए बताया कि लखनऊ के आकाश आनंद ने पिछले बार के चार स्वर्ण पदक का रिकॉर्ड तोड़ते हुए कुल 6 स्वर्ण पदक जीतते हुए चैंपियन  ऑफ द चैंपियन अवार्ड पर कब्जा बरकरार रखा। वहीं लखनऊ की अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी खुशी त्रिपाठी ने भी अपने पिछले वर्ष के तीन पदकों का राष्ट्रीय  रिकॉर्ड तोड़ते हुए इस बार चार स्वर्ण व एक रजत पदक जीतते हुए बेस्ट प्लेयर फीमेल अवॉर्ड जीता।
पदक विजेता इस प्रकार हैंः-
आकाश आनंदः छह स्वर्ण, खुशी त्रिपाठीः 4 स्वर्ण पदक, एक रजत पदक, उमंग श्रीवास्तवः दो स्वर्ण, दो रजत, अदिति सिंहः एक स्वर्ण, आदित्य कुमार सिंहः एक स्वर्ण और एक कांस्य पदक, आशुतोष पांडेः एक स्वर्ण, पूजा भारतीः एक स्वर्ण, कौशिकी मिश्राः एक रजत, ज्योति मिश्राः एक रजत, शशांक सिंहः एक रजत, युवराज मिद्धाः एक रजत, संस्कृति त्रिपाठीः एक कांस्य, शिवांशः एक कांस्य पदक ( सभी लखनऊ)।
अयान अलीः एक स्वर्ण पदक, दिलीप कुमारः एक रजत, पंचम लालः एक रजत, पंकज कुमारः एक रजत, गोविन्द पांडेः एक रजत, अथर्व कुमारः एक रजत, सत्यम गुप्ताः एक रजत, स्वातिःएक रजत, आर्यन चौधरी: एक रजत, योगेश गुप्ताः एक रजत, आराधना कुमारीः एक कांस्य (सभी कौशांबी)।
सुहानी सिंहः एक स्वर्ण पदक, सत्याः दो स्वर्ण, अंशिका मिश्राः एक स्वर्ण, कृतिका सिंहः एक स्वर्ण, विनायक सिंहः एक स्वर्ण, आयुषवेद यादवः एक रजत, नीतू जायसवाल: एक रजत, सोनालीः एक रजत, श्रद्धाः एक रजत, दिव्याः एक रजत, रुचिन द्विवेदीः एक रजत, हर्षिता सिंहः एक रजत, अनुराग केवटः एक रजत, प्रशांत गौतम: एक रजत, सक्षमः एक रजत, रितेश मिश्राः एक कांस्य, मिर्ज़ा अब्दुल्लाहः एक कांस्य, अनु  कुमारीः एक कांस्य पदक (सभी जौनपुर)।

Check Also

up hockey logo

यूपी हॉकी की एजीएम 28 अप्रैल को

लखनऊ। यूपी हॉकी की वार्षिक सामान्य सभा की बैठक 28 अप्रैल को सुबह 11 बजे से …

5A7B1585

छात्रों ने हरित क्रान्ति से जुड़ने व प्रदूषण रोकने की जनमानस से की अपील

लखनऊ। सिटी मान्टेसरी स्कूल, राजेन्द्र नगर (द्वितीय कैम्पस) के छात्रों ने ‘पृथ्वी दिवस (22 अप्रैल)’ के उपलक्ष्य में सीएमएस …

up board 2019 result

यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षा-2019 का परिणाम 27 अप्रैल को होगा जारी

लखनऊ: यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षा 2019 का रिजल्ट 27 अप्रैल को …

sharab

लखनऊ  में 27 से 29 अप्रैल तक नहीं बिकेगी शराब 

लखनऊ: सामान्य लोकसभा निर्वाचन-2019 के तहत लखनऊ के निकटवर्ती जनपद हरदोई, उन्नाव एवं सीतापुर में 29 …

Photo Acharya Pramod Krishnam 24 April-001

भारतीय जनता पार्टी के वादे पांच वर्ष बीत जाने के बाद भी अभी तक नहीं हुए पूरे : प्रमोद कृष्णम

लखनऊ। लखनऊ संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी आचार्य प्रमोद कृष्णम के पक्ष में बुधवार को …

nirwachan ayog

सीएम योगी के विरुद्ध टिप्पणी के चलते कैसरगंज के कांग्रेस प्रत्याशी पर केस दर्ज

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के विरुद्ध असंसदीय और अशोभनीय व्यक्तिगत टिप्पणी के चलते कैसरगंज लोकसभा क्षेत्र से …