July 29, 2021

एनआईए ने जम्मू-कश्मीर में कई जगहों पर की छापेमारी

फोटो सोशल मीडिया

फोटो सोशल मीडिया

Share This News

श्रीनगर: आतंकवादियों के साथ पकड़े गए निलंबित डीएसपी दविंदर सिंह के मामले में नेशनल इन्वेस्टीगेशन एजेंसी (एनआईए) और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने राज्य के कई स्थानों पर छापेमारी की. दविंदर को  जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर काजीगुंड के निकट 18 जनवरी को गिरफ्तार किया गया था. इसके बाद उसे निलंबित कर दिया गया था.

उसके घर पर छापेमारी में दो पिस्तौल, एक एके राइफल और काफी गोला बारूद बरामद हुआ था.  वैसे सभी आरोपियों की रिमांड सात फरवरी कप पूरी हो रही है और उससे पहले एनआईए और पुलिस ज्यादा सबूत जुटाने की कोशिश कर रही. दविंदर को 2018 में मिले पुलिस मेडल को भी जम्मू-कश्मीर सरकार ने जब्त कर लिया.

फोटो सोशल मीडिया
फोटो सोशल मीडिया

दविंदर सिंह को 23 जनवरी को कोर्ट ने चार आरोपियों सहित 15 दिन के लिए एनआईए रिमांड पर भेजा था. न्यायालय ने निलंबित डीएसपी दविंदर सिंह, अन्य तीन आरोपियों को 15 दिन की रिमांड पर भेजा, आतंकियों के मददगार जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीएसपी दविंदर सिंह की निशानदेही पर एनआईए की दो टीमों ने श्रीनगर के इंदिरा नगर, नौगाम व अन्य जगहों पर छापा मारा था.

ये भी पढ़े : 26 जनवरी को आतंकी हमले को तैयार था दविंदर संग अरेस्ट आतंकी 

इस कार्रवाई के दौरान कुछ अहम दस्तावेज और अन्य सामग्री बरामद हुई इसमें एक स्थानीय डॉक्टर का घर भी है. एनआईए की टीम ने जिस डॉक्टर के घर पर दबिश दी है उसके बारे में बताया जाता है कि दविंदर ने आतंकी नवीद बाबू को कुछ दिनों के लिए वहां पनाह मुहैया कराई थी.  छापेमारी के बाद एनआईए के आला अधिकारियों की एक टीम दिल्ली के लिए रवाना हो गई. वही पांच सदस्यीय टीम दूसरी टीम  मामले में नए खुलासों के बाद जांच के लिए कश्मीर में ही रुक गई.


Share This News