July 25, 2021

यूपी में अब रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक रहेगा नाइट कर्फ्यू लागू

प्रतीकात्मक चित्र सोशल मीडिया

प्रतीकात्मक चित्र सोशल मीडिया

Share This News

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण तेजी से घट रहा है. इसको देखते हुए यूपी सरकार ने हाल ही में कई पाबंदियो में ढील दी है. इसी क्रम में सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए नाइट कर्फ्यू का समय घटा दिया है. अब पूरे यूपी में  रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू होगा जबकि पहले ये रात 9 बजे से सुबह सात बजे तक लागू रहता था.

प्रतीकात्मक चित्र सोशल मीडिया
प्रतीकात्मक चित्र सोशल मीडिया

दूसरी और वीकेंड लॉकडाउन पहले जैसे ही लागू रहेगा. इस बारे में सीएम योगी ने रविवार को समीक्षा बैठक के बाद फैसला लिया.  सीएम योगी ने ये साफ़ शब्दो में कहा कि  कोरोना प्रोटोकाल का सख्ती से पालन हो और नियम न मानने वालो पर  सख्त एक्काशन हो. इसके साथ ई दुकानों पर दुकानदार व स्टाफ के लिए मास्क, दो गज की दूरी और सेनेटाइजर की अनिवार्यता ग्राहकों पर भी  लागू की जायेगी.

ये भी पढ़े : यूपी में भाजपा का ब्लॉक प्रमुख चुनाव में भी लहराया परचम, 648 सीट पर दर्ज की जीत 

ये भी पढ़े : यूपी में घातक डेल्टा प्लस के साथ अब कोरोना के कप्पा वैरिएंट की भी एंट्री

वैसे हाल ही में सरकार ने 21 जून को कई नई राहत के साथ नई गाइडलाइंस जारी की थी. फिलहाल यूपी में कोविड प्रोटोकॉल के पालन के साथ रेस्टोरेंट व मॉल 50 फीसदी क्षमता के साथ खोले जा चुके है और  पार्क, रेहड़ी पर लगने वाली दुकानें के संचालन की अनुमति भी है लेकिन कोविड हेल्प डेस्क की स्थापना अनिवार्य है. वही यूपी ने अब अब सरकारी दफ्तरों में शत प्रतिशत उपस्थिति का नियम लागू हो गया है.

ये भी पढ़े : लखनऊ में जारी रहेगी सिनेमाघरों और मल्टीप्लेक्स सिनेमा की बंदी

बताते चले कि यूपी में पिछले 24 घंटों में कोरोना से  चार की मौत के साथ ही अब तक 22,693 की जान जा चुकी है. इसके साथ एक दिन में 100 नये केस  के बाद अब तक कुल 17,07,225 केस हो गए है. वही यूपी में आज पीलीभीत में दो और मैनपुरी तथा गोरखपुर से एक-एक व्यक्ति की मौत हुई.


Share This News