Breaking News
Home / गैलरी / सिर्फ एक दिन नहीं, बच्चे प्रत्येक दिन कुछ समय करे अपनी माँ के नाम : महापौर श्रीमती संयुक्ता भाटिया 
11

सिर्फ एक दिन नहीं, बच्चे प्रत्येक दिन कुछ समय करे अपनी माँ के नाम : महापौर श्रीमती संयुक्ता भाटिया 

33लखनऊ: एल्डिको स्थित पूरन सिंह मेमोरियल प्रेक्षागृह में पायनियर मोंटेसरी स्कूल की सभी शाखाओं द्वारा मातृ दिवस का आयोजन किया गया, जिसका उद्घाटन मुख्य अतिथि लखनऊ की महापौर श्रीमती संयुक्ता भाटिया, शिक्षा विभाग की अपर निदेशक (बेसिक शिक्षा) ललिता प्रदीप, प्रोफेसर अमिता बाजपेयी, डॉ.सृष्टि श्रीवास्तव ने द्वीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया. इस अवसर पर संस्था के सभी शाखाओं के प्री-प्राइमरी कक्षा के बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से अपनी कला के विभिन्न रंग बिखेरे एवं सभी के दिलों को जीत लिया.
पायनियर मोंटेसरी स्कूल की सभी शाखाओं का मातृ दिवस समारोह आयोजित
इस मौके पर महापौर श्रीमती संयुक्ता भाटिया ने सभी को मातृ दिवस की अग्रीम बधाई देते हुए कहा कि एक शिशु का जब जन्म होता है, तो उसका पहला रिश्ता मां से होता है. एक मां शिशु को पूरे 9 माह अपनी कोख में रखने के बाद असहनीय पीड़ा सहते हुए उसे जन्म देती है और इस दुनिया में लाती है. इन नौ महीनों में शिशु और मां के बीच एक अदृश्य प्यार भरा गहरा रिश्ता बन जाता है. महापौर ने आगे कहा कि मां और बच्चे का रिश्ता इतना प्रगाढ़ और प्रेम से भरा होता है, कि बच्चे को जरा ही तकलीफ होने पर भी मां बेचैन हो उठती है. वहीं तकलीफ के समय बच्चा भी मां को ही याद करता है. मां का दुलार और प्यार भरी पुचकार ही बच्चे के लिए दवा का कार्य करती है. इसलिए ही ममता और स्नेह के इस रिश्ते को संसार का खूबसूरत रिश्ता कहा जाता है. दुनिया का कोई भी रिश्ता इतना मर्मस्पर्शी नहीं हो सकता है. महापौर ने आगे कहा कि बच्चे बड़े हो या छोटे उनको माँ के लिए सिर्फ साल का एक दिन नही अपितु प्रत्येक दिन का कुछ समय माँ के लिए अवश्य निकालना चाहिए.
11इस मौके पर महापौर श्रीमती संयुक्ता भाटिया ने स्कूल स्तर की प्रतियोगिता में विजेता माताओं को सम्मानित किया. महापौर ने प्रथम स्थान पर रही लक्ष्मी गुप्ता, शबाना, खुश्बू बिष्ट, गीतिका प्रकाश, वर्षा अग्रवाल, पूजा साहू, तनवर फातिमा, मिथलेश बाजपेयी सहित द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त महिलाओ को पुरुस्कार देकर सम्मानित किया. इस अवसर पर लकी ड्रा कूपन में चुनी गई माता श्रीमती नीलम वर्मा को मदर क्वीन का सैशे एवं मुकुट पहनाकर उनको महापौर जी ने सम्मानित किया.
इस मौके पर लखनऊ विश्वविद्यालय की प्रोफेसर अमिता बाजपेयी, नवयुग कन्या डिग्री कॉलेज की प्रधानाचार्या डॉ.सृष्टि श्रीवास्तव, पूर्व खेल अधिकारी श्रीमती निशा मिश्रा, प्रबंधक पायनियर विद्यालय बृजेन्द्र सिंह सहित अन्य गणमान्य जन उपस्थित रहें।

Check Also

IMG_1021 (2)

लखनऊ के पांच खिलाड़ी अंतराष्ट्रीय ताइक्वांडो प्रतियोगिता में लेंगे हिस्सा

लखनऊ, 21 अगस्त, 2019। लखनऊ के पांच खिलाड़ी  आगामी 23 से 25 अगस्त तक न्यू दिल्ली के …

fff

Martin cup football : ग्लोबल स्कूल और द मिलेनियम स्कूल जीते

लखनऊ, 21 अगस्त, 2019। ग्लोबल स्कूल और द मिलेनियम स्कूल ने लामार्ट कॉलेज के पोलो ग्राउंड …

DSC_1993

Womens hockey league : साक्षी-एस.कुमारी की चौकड़ी, चौक स्टेडियम गर्ल्स की शानदार जीत से शुरूआत

लखनऊ, 21 अगस्त, 2019। साक्षी और एसएम कुमारी (चार-चार गोल) के शानदार स्टिकवर्क, शुरू से ही …

police new boys (brown) vs new boys tetro (white) (3)

न्यू ब्वायज टेट्रो एवं एक्स स्टूडेंट्स अंतिम आठ में

लखनऊ, 21 अगस्त, 2019 । तालमेल भरे खेल और मौको को भुनाने के चलते न्यू ब्वायज …

320

जनसंघर्ष ही, बहुजन समाज का मान-सम्मान सुनिश्चित करेगा : लक्ष्य

लखनऊ |  ” घर घर भीम चर्चा” अभियान के तहत लक्ष्य की महिला टीम ने …

atttt

अटेवा पुरानी पेंशन बहाली मंच द्वारा पुरानी पेंशन बहाली के लिए चलाया गया हस्ताक्षर अभियान

लखनऊ। अटेवा पुरानी पेंशन बहाली मंच की अगुवाई में मंगलवार को मंच के अध्यक्ष विजय बंधु जी …