Breaking News
Home / गैलरी / सिर्फ एक दिन नहीं, बच्चे प्रत्येक दिन कुछ समय करे अपनी माँ के नाम : महापौर श्रीमती संयुक्ता भाटिया 
11

सिर्फ एक दिन नहीं, बच्चे प्रत्येक दिन कुछ समय करे अपनी माँ के नाम : महापौर श्रीमती संयुक्ता भाटिया 

33लखनऊ: एल्डिको स्थित पूरन सिंह मेमोरियल प्रेक्षागृह में पायनियर मोंटेसरी स्कूल की सभी शाखाओं द्वारा मातृ दिवस का आयोजन किया गया, जिसका उद्घाटन मुख्य अतिथि लखनऊ की महापौर श्रीमती संयुक्ता भाटिया, शिक्षा विभाग की अपर निदेशक (बेसिक शिक्षा) ललिता प्रदीप, प्रोफेसर अमिता बाजपेयी, डॉ.सृष्टि श्रीवास्तव ने द्वीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया. इस अवसर पर संस्था के सभी शाखाओं के प्री-प्राइमरी कक्षा के बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से अपनी कला के विभिन्न रंग बिखेरे एवं सभी के दिलों को जीत लिया.
पायनियर मोंटेसरी स्कूल की सभी शाखाओं का मातृ दिवस समारोह आयोजित
इस मौके पर महापौर श्रीमती संयुक्ता भाटिया ने सभी को मातृ दिवस की अग्रीम बधाई देते हुए कहा कि एक शिशु का जब जन्म होता है, तो उसका पहला रिश्ता मां से होता है. एक मां शिशु को पूरे 9 माह अपनी कोख में रखने के बाद असहनीय पीड़ा सहते हुए उसे जन्म देती है और इस दुनिया में लाती है. इन नौ महीनों में शिशु और मां के बीच एक अदृश्य प्यार भरा गहरा रिश्ता बन जाता है. महापौर ने आगे कहा कि मां और बच्चे का रिश्ता इतना प्रगाढ़ और प्रेम से भरा होता है, कि बच्चे को जरा ही तकलीफ होने पर भी मां बेचैन हो उठती है. वहीं तकलीफ के समय बच्चा भी मां को ही याद करता है. मां का दुलार और प्यार भरी पुचकार ही बच्चे के लिए दवा का कार्य करती है. इसलिए ही ममता और स्नेह के इस रिश्ते को संसार का खूबसूरत रिश्ता कहा जाता है. दुनिया का कोई भी रिश्ता इतना मर्मस्पर्शी नहीं हो सकता है. महापौर ने आगे कहा कि बच्चे बड़े हो या छोटे उनको माँ के लिए सिर्फ साल का एक दिन नही अपितु प्रत्येक दिन का कुछ समय माँ के लिए अवश्य निकालना चाहिए.
11इस मौके पर महापौर श्रीमती संयुक्ता भाटिया ने स्कूल स्तर की प्रतियोगिता में विजेता माताओं को सम्मानित किया. महापौर ने प्रथम स्थान पर रही लक्ष्मी गुप्ता, शबाना, खुश्बू बिष्ट, गीतिका प्रकाश, वर्षा अग्रवाल, पूजा साहू, तनवर फातिमा, मिथलेश बाजपेयी सहित द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त महिलाओ को पुरुस्कार देकर सम्मानित किया. इस अवसर पर लकी ड्रा कूपन में चुनी गई माता श्रीमती नीलम वर्मा को मदर क्वीन का सैशे एवं मुकुट पहनाकर उनको महापौर जी ने सम्मानित किया.
इस मौके पर लखनऊ विश्वविद्यालय की प्रोफेसर अमिता बाजपेयी, नवयुग कन्या डिग्री कॉलेज की प्रधानाचार्या डॉ.सृष्टि श्रीवास्तव, पूर्व खेल अधिकारी श्रीमती निशा मिश्रा, प्रबंधक पायनियर विद्यालय बृजेन्द्र सिंह सहित अन्य गणमान्य जन उपस्थित रहें।

Check Also

412 copy

महापौर ने आर आर प्रभारी को लगाई फटकार

लखनऊ । महापौर संयुक्ता भाटिया ने गाड़ी खराब होने पर  कार्यवाहक आर.आर. प्रभारी कवलजीत को फोन …

60

राजनाथ सिंह को प्रचंड बहुमत, मनाया गया विजयोत्सव

लखनऊ । चौक में लक्षिका महिला ग्रुप लखनऊ द्वारा भाजपा प्रत्याशी राजनाथ सिंह को प्रचंड बहुमत …

4

सिद्धांत वर्ल्ड स्कूल में ब्लैक बेल्ट प्रशिक्षण शिविर आयोजित

लखनऊ: सिद्धांत वर्ल्ड स्कूल द्वारा आयोजित तीन दिवसीय ब्लैक बेल्ट प्रशिक्षण शिविर में लखनऊ ताइक्वान्डो …

40

कैंप का उद्देश्य बच्चो को विविध कलाओें में पारंगत बनाना : महापौर

लखनऊ। अंश वेलफेयर फाउंडेशन द्वारा हिन्द नगर स्थित आदर्श पब्लिक स्कूल में 10 दिवसीय समर कैम्प …

40

रोल मॉडल बने हुए हैं बिहार के मैथेमेटिक्स गुरु

“ आनंद कुमार, अभयानंद शिक्षक हैं हजारों युवायों के रोल मॉडल। अपने क़डी मेहनत, उच्ची सोच और …

11

‘ये राष्ट्रवाद की जीत’ के नारे के साथ मोहनलालगंज व्यापार मंडल ने मनाया भाजपा की जीत का जश्न

लोकसभा चुनाव-2019 में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के नेतृत्व में भाजपा …