July 28, 2021

अब यूपी बोर्ड की 12वी की परीक्षा भी कैंसिल, 26 लाख स्टूडेंट्स है पंजीकृत

प्रतीकात्मक चित्र सोशल मीडिया

प्रतीकात्मक चित्र सोशल मीडिया

Share This News

लखनऊ : हाल ही में  सीबीएसई और आईसीएसई बोर्ड की  12वीं की परीक्षा कैंसिल होने के बाद अब कोरोना वायरस के चलते उत्तर प्रदेश सरकार ने यूपी बोर्ड की भी 12वी की परीक्षा कैंसिल कर दी है. ये फैसला मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अगुवाई में हुई बैठक के बाद लिया गया.  इस बैठक में परीक्षा रद्द करने का फैसला किया हुआ जबकि यूपी बोर्ड की 12वीं की परीक्षा में 26,09,501 स्टूडेंट्स पंजीकृत हैं.

प्रतीकात्मक चित्र सोशल मीडिया
प्रतीकात्मक चित्र सोशल मीडिया

हालांकि बोर्ड ने अभी छात्रों के लिए मार्किंग स्‍कीम जारी नहीं की है और 12वीं के छात्रों की मार्कशीट तैयार करने के बारे में फैसला होना बाकी है. इसके साथ  रिजल्ट जारी होने के बारे में भी  फैसला होना है. बोर्ड  इसकी जानकारी जल्‍द आधिकारिक वेबसाइट upmsp.up.nic.in पर जारी करेगा.

कोरोना इफ़ेक्ट : सीबीएसई बोर्ड की 12वीं की परीक्षा भी हुई कैंसिल

यूपी बोर्ड में कक्षा 10 के एग्जाम कैंसिल, 11वीं कक्षा में प्रमोट होंगे छात्र

इस बारे में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अगुवाई में टीम-9 की एक बैठक हुई थी जिसमे डिप्टी सीएम और माध्यमिक शिक्षा मंत्री दिनेश शर्मा बोर्ड की परीक्षाओं को लेकर शामिल हुए. हालांकि वो टीम 9 के सदस्य नही हैं.

वैसे यूपी बोर्ड की हाईस्कूल की परीक्षाएं पहले ही कैंसिल हो चुकी हैं. बताते चले कि  सीबीएसई बोर्ड की  12वीं की परीक्षा कैंसिल होने के बाद  गुजरात, मध्य प्रदेश,   राजस्‍थान, गोवा, उत्‍तराखंड और हरियाणा बोर्ड ने भी 12वीं की परीक्षा कैंसिल कर दी है.


Share This News