July 29, 2021

अब व्‍यापक ओपनएजी नेटवर्क से जुड़ा NURTURE.FARM डिजिटल प्‍लेटफॉर्म

Share This News

nurture.farm – जो उत्‍पादकों, कृषि समुदायों एवं खाद्य प्रणालियों का एक डिजिटल प्‍लेटफॉर्म है, ओपनएजी™ नेटवर्क के तहत अपनी वैश्विक पहुंच का विस्तार कर रहा है और इसे बड़े पैमाने पर पहुंचाने में जुटा है. ओपनएजी™ नेटवर्क की परिकल्पना UPL Ltd द्वारा की गयी थी, जो स्‍थायित्‍वपूर्ण कृषि में दुनिया में अग्रणी है.

nurture.farm तकनीकी समाधानों के जरिए लोचदार किसानों को आगे बढ़ाता है, कृषि को इसके जीवन चक्र के हर चरण में सरल, लाभदायक एवं पीढि़यों तक के लिए टिकाऊ बनाता है. nurture.farm, जिसे यूपीएल द्वारा इनक्‍यूबेट किया गया था, उत्‍पादों की आपूर्ति, नवाचार एवं यंत्रीकरण के लिए एक ओपन प्‍लेटफॉर्म के रूप में काम करेगा.

nurture.farm के सीओओ एवं बिजनेस हेड, ध्रुव साहनी ने बताया कि निया भर में कृषि के लिए टिकाऊपन की पुनर्कल्‍पना करने के हमारे मिशन को आगे बढ़ाने और किसानों के लिए उज्‍ज्‍वल भविष्‍य सुनिश्चित करने में कृषि समुदायों पर nurture.farm का प्रभाव उल्‍लेखनीय रहा है. हमारा डिजिटल प्‍लेटफॉर्म उन कृषक समुदायों की मदद कर रहा है.

ये अनेक बाहरी जोखिमों एवं चुनौतियों का सामना कर रहे हैं, जैसे कि मौसम का बदलता प्रारूप, वित्‍तीय असुरक्षा, एवं सूचना एवं यंत्रीकरण की अनुपलब्‍धता। हम तकनीक को सुलभ करा रहे हैं, साझी अवसंरचना का निर्माण कर रहे हैं और स्‍थायित्‍व को आगे बढ़ाने के प्रति वचनबद्ध वैश्विक समुदाय के तहत किसानों एवं खरीदारों को एक दायरे में ला रहे हैं.

ये भी पढ़े : भूटान में उद्यमिता विकास केंद्र बनाएगा ईडीआईआई, होगा छठा विदेशी केंद्र

हम हमारे क्रांतिकारी मंच को नये बाजारों में ले जाना चाह रहे हैं, और हम किसानों के लिए बाजी बदलने और खाद्य प्रणाली को अधिक स्‍थायित्‍वपूर्ण बनाने के प्रयास में जुटे हैं. यूपीएल लिमिटेड के सीओओ, कार्लोस पैलिसर बताते हैं कि हमें ओपनएजी™️ नेटवर्क में nurture.farm का स्‍वागत करते हुए प्रसन्‍नता हो रही है.

दुनिया भर के किसनों, खाद्य सुरक्षा एवं टिकाऊ कृषि में अवसरों का द्वार खोलने के हमारे उद्देश्‍य में उनके द्वारा निभायी जाने वाली भूमिका को लेकर हम बेहद उत्‍साहित हैं. उत्‍पादकों को आगे बढ़ने के लिए आवश्‍यक समाधानों, तकनीकों एवं सेवाओं की उपलब्‍धता बढ़ाते हएु, nurture.farm सही मायने में एक ग्राहकोन्‍मुखी इकोसिस्‍टम तैयार कर रहा है जो साझा समृद्धि का वादा पूरा करे.


Share This News