July 23, 2021

वनडे रैंकिंग : दो स्थान के फायदे से 16वें स्थान पर पहुंचे शिखर धवन

फाइल फोटो सोशल मीडिया

फाइल फोटो सोशल मीडिया

Share This News

आईसीसी द्वारा जारी ताजा वनडे रैंकिंग में भारतीय बल्लेबाज शिखर धवन श्रीलंका के खिलाफ पहले मैच में नाबाद अर्धशतकीय पारी से दो पायदान के फायदे से अब 16वें स्थान पर है. शिखर धवन ने कोलंबो में खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में नाबाद 86 रन से खेल 712 रेटिंग अंक बनाए थे.

विराट कोहली दूसरे पायदान पर हैं, जिनके 848 रेटिंग अंक हैं. भारत के एक अन्य वरिष्ठ बल्लेबाज रोहित शर्मा (817 अंक) तीसरे स्थान पर हैं. पाकिस्तान के बाबर आजम (873) टॉप पर हैं. रैंकिंग में जिम्बाब्वे और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की सीरीज, दक्षिण अफ्रीका और आयरलैंड के बीच तीसरा मैच तथा भारत और श्रीलंका के बीच पहले दो वनडे के नतीजों को देखा गया है.

गेंदबाजों में भारत के युजवेंद्र चहल (चार पायदान के फायदे से 20वें), श्रीलंका के वानिंदु हसारंगा (22 पायदान के फायदे से 36वें), दक्षिण अफ्रीका के तबरेज शम्सी (आठ पायदान के फायदे से 39वें), आयरलैंड के सिमी सिंह (51वें पायदान पर) और जिम्बाब्वे के ब्लेसिंग मुजारबानी (70वें पायदान पर) ऊपर बढ़े है.

आईसीसी टी-20 रैंकिंग में पाकिस्तान के बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान और इंग्लैंड के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज लियाम लिविंगस्टोन को फायदा हासिल हुआ है, जिन्होंने अपनी टीमों के लिए तीन मैचों की सीरीज में सबसे ज्यादा रन जुटाये, जिससे इंग्लैंड ने 2-1 से सीरीज जीती थी.

विकेटकीपर बल्लेबाज रिजवान अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ सातवीं रैंकिंग पर है. उन्होंने सीरीज के आखिरी मैच में नाबाद 76 रन से कुल 176 रन जोड़े थे, जिससे उन्हें चार पायदान का लाभ हुआ.

इस साल अप्रैल में जिम्बाब्वे के खिलाफ ‘प्लेयर ऑफ द सीरीज’ बनने के बाद वो पहली बार टॉप 10 में पहुंचे. लिविंगस्टोन 144 पायदान की छलांग से 27वें स्थान पर आ गए. उन्होंने चार साल पहले दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने डेब्यू के बाद केवल आठ टी-20 मैच खेले हैं. 27 साल के इस खिलाड़ी ने पाकिस्तान के खिलाफ अपने पहले इंटरनेशनल शतक (43 गेंद में 103 रन की पारी) से कुल 147 रन जुटाए.


Share This News