July 24, 2021

ओलंपिक : युगांडा का एक एथलीट लापता, पुलिस तलाश में जुटी

Share This News

युगांडा के एक एथलीट टोक्यो ओलंपिक से गायब होने से हड़कंप मच गया है. गायब होने वाला एथलीट जूलियस सेकिटोलेको वेटलिफ्टर है. जापान की पुलिस इस एथलीट की तलाश में जुटी है, कहा जा रहा है कि हर रोज होने वाले पीसीआर टेस्ट के लिए समय उनको होटल में नहीं पाया गया. ओलंपिक 23 जुलाई से शुरू होगा और ये टूर्नामेंट 8 अगस्त तक होगा.

सभी देशों के एथलीट ओलंपिक में हिस्सा लेने के जापान पहुंच रहे हैं. इजुमिसानो सिटी ने एक बयान में कहा कि युगांडा दल का एक मेंबर, जिसको सिटी ने होस्ट टाउन के रूप में प्राप्त किया था, वो मिसिंग है और उसका अब तक पता नहीं चल सका है. इस एथलीट को खोजने की पूरी कोशिश हो रही है और हमने जानकारी पुलिस को दे दी है.

कहा जा रहा है कि सेकिटोलेको को आखिरी बार आधी रात के बाद साथी एथलीट ने होटल में देखा था. लेकिन, जब पीसीआर टेस्ट के लिए इस खिलाड़ी को दोपहर के समय नहीं पाया गया था. युगांडा टीम का दल जापान में पिछले महीने पहुंचा था और इजुमिसानो में गेम से पहले ट्रेनिंग कैंप में हिस्सा लेने जा रहा था.

ये भी पढ़े : Olympics : एक जापानी एथलीट और पांच वर्कर्स कोरोना की चपेट में

यहां पहुंचने के बाद टीम के एक कोच कोरोना की चपेट में आ गया और उसके बाद दल के बाकी मेंबर्स को सेल्फ आइसोलेशन में जाने को कहा गया. जापान में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ोतरी हो रही हैं.

इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई टेनिस खिलाड़ी एलेक्स डि मिनाउर कोरोना संक्रमित होने से टोक्यो ओलंपिक से बाहर हो गए हैं.  इससे उनके जोड़ीदार जॉन पीयर्स के खेलने पर भी संदेह हो गया है. एलेक्स ने ‘टोक्यो जाने से 96 और 72 घंटे पहले भी कोरोना टेस्ट कराया था लेकिन दोनों नतीजे पॉजिटिव निकले.


Share This News