July 24, 2021

ऑनलाइन बॉक्सिंग कैम्प के तीसरे दिन बॉडी स्ट्रैंथ डेवलपमेंट करने की मिली ट्रेनिंग

Share This News

लालगंज रायबरेली। सही वार्मअप  और सही एक्सरसाइज खिलाड़ी को आगे बढ़ने में सहायता प्रदान करता है, उसे एक अच्छा खिलाड़ी बनाते हुए जीत की ओर अग्रसर करता है.

यह  बात मेरठ उत्तर प्रदेश की प्रथम महिला आईबा टू स्टार एन आईएस बॉक्सिंग कोच वैशाली सिंह ने रायबरेली से संचालित ऑनलाइन बॉक्सिंग कैम्प में अपने उद्बोधन के जरिए खिलाड़ियों से कहा और साथ ही बॉडी स्ट्रैंथ को कैसे डेवलपमेंट करें इसका भी प्रशिक्षण दिया.

यूपी एमेच्योर बॉक्सिंग एसोसिएशन तथा रायबरेली जिला एमेच्योर बॉक्सिंग एसोसिएशन के संयुक्त तत्वाधान में जूम एप के जरिए ऑनलाइन बॉक्सिंग की ट्रेनिंग के तीसरे दिन के सेंशन में उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों से 260 खिलाडियों ने प्रशिक्षण लिया. इस मौके पर यूपी  एमेच्योर बॉक्सिंग एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष हसन रजा जैदी ने खिलाड़ियों को हर संभव मदद देने का वादा किया.

उन्होंने बताया यह इंडिया का पहला कैम्प है जहां पर एक साथ कई टू स्टार एन आई एस कोच खिलाड़ियों को प्रशिक्षण दे रहे हैं. झांसी जिला एमेच्योर बॉक्सिंग एसोसिएशन के सचिव अब्दुल हमीद ने कहा खिलाड़ियों को किसी भी तरह की मदद के लिए उनका झांसी एसोसिएशन तैयार है।खिलाड़ी मन लगाकर इस प्रशिक्षण को प्राप्त करें.

लाठी चलाने की प्राचीन कला को पुराना गौरव दिलाने की शरू हुई कोशिश 

इसी क्रम में कानपुर ग्रीन पार्क के डीएसओ तथा एनआईएस बॉक्सिंग कोच सुनील कुमार ने अच्छे खिलाड़ी को बॉक्सिंग ग्लव्स तथा  मेरठ डीएसओ बॉक्सिंग कोच भूपेंद्र सिंह यादव ने बॉक्सिंग गाउन  देने का वादा किया.

रायबरेली जिले में टिकरा गांव में बगैर किसी संसाधन के खेतों में प्रशिक्षण ले रहे आर्यन मार्शल आर्ट क्लब के खिलाड़ियों को रायबरेली जिला एमेच्योर बॉक्सिंग एसोसिएशन के अध्यक्ष मुजफ्फर आलम ने बॉक्सिंग किट, शूज तथा ग्लब्स उपलब्ध कराने का वादा किया.

इस कैम्प के आयोजक अताउर रहमान ने यूपी  एमेच्योर बॉक्सिंग एसोसिएशन के महासचिव अनिल मिश्रा से अनुरोध किया कि वह रायबरेली जिले में एक दस दिवसीय कैम्प का आयोजन करवा दें जिसमें एक एनआईएस कोच को एसोसिएशन की तरफ से उपलब्ध करा दें.

रायबरेली एसोसिएशन के सचिव संतलाल ने कहा कि इस कैम्प में उत्तर प्रदेश के बॉक्सिंग खिलाड़ियों में एक अलग उत्साह देखने को मिल रहा है यह निश्चित ही खिलाडियों को आगे सफलता दिलाएगी. उन्होंने बताया इस प्रशिक्षण में इण्डिया के अलावा दूसरे देशों में रह रहे भारती खिलाड़ी भी जुड़ रहे हैं.

इस प्रशिक्षण में अभिषेक कुमार धानुक, मुजफ्फर आलम, संतलाल, पूनम यादव, डिम्पी तिवारी, मो.आसिफ,राजेश वर्मा,अखण्ड दीप सोनकर, मो.सिराज, मो.सलमान, एएसआई पुणे कोच एहत्स्यामुद्दीन,साई कोच पंकज कुमार, लखनऊ कोच राजेश कुमार, प्रयागराज से अभय कुमार  कुशवाहा, श्रीलंका से गुरुकुल, गाज़ियाबाद कोच सोनिका द्विवेदी, फरुखाबाद से  सचिन सिंह, बड़ौत मेरठ  से राजेंद्र कुमार, वाराणसी कोषाध्यक्ष गोपाल साही, चंदौली सचिव कुमार नन्दजी इत्यादि जिले के कोच व खिलाड़ी शामिल रहे.


Share This News