July 24, 2021

ऑनलाइन अंडर-12 चेस: ओपन वर्ग में पांच खिलाड़ियों को संयुक्त बढ़त

Share This News

लखनऊ। लखनऊ के संयम श्रीवास्तव व आर्यन पांडे, गौतमबु़द्धनगर के अजय संतोष, गाजियाबाद के आदित अग्रवाल व भाव्या चौहान सहित पांच खिलाड़ियों ने उत्तर प्रदेश चेस स्पोर्टस एसोसिएशन की आयु वर्गो की ऑनलाइन शतरंज चयन प्रतियोगिताओं के अंडर-12 ओपन वर्ग में तीन अंक के साथ संयुक्त बढ़त बनाई।

वहीं अंडर-12 बालिका वर्ग में तीन दौर के बाद लखनऊ की सान्वी अग्रवाल, वैष्णवी बगरी और गाजियाबाद की शुभि गुप्ता ले तीन अंकों के साथ संयुक्त बढ़त बनाई। इस प्रतियोगिता में अंडर-12 ओपन वर्ग में तीन दौर के बाद शाहजहांपुर के आयुष सक्सेना, प्रयागराज के मो.हसनैन सिद्दीकी, गौतमबु़द्धनगर के वीर कपूर और श्रीकांत कोडरी 2.5 अंक के साथ दूसरे स्थान पर चल रहे है।

तीसरे दौर में अजय संतोष नें सफेद मोहरों से खेलते हुए अहान अलसिसेरिया को स्लाव डिफेंस में 23 चालों में मात दी। दूसरे बोर्ड पर भाव्या चौहान ने 9 चाल में ही आर्यन पंडित को ओपनिंग में की गयी बडी गलती के कारण बाजी छोडने पर मजबूर कर दिया।

तीसरे बोर्ड पर सफेद मोहरों से खेलते हुए आर्यन पांडे ने रक्षित शेखर को 42 चालो में रक्षित को हराते हुए पूरे अंक जुटाए। चौथे बोर्ड पर काले मोहरों से खेलते हुए संयम श्रीवास्तव नें स्लाव डिफेंस में कुशाग्र गुप्ता को मैराथन 86 चालों में मात दी।

बालिका वर्ग में तीन खिलाड़ी चल रहे सबसे आगे

अंडर-12 बालिका वर्ग में तीन दौर के बाद लखनऊ की सान्वी अग्रवाल, वैष्णवी बगरी और गाजियाबाद की शुभि गुप्ता ने सभी तीन दौर जीतकर सर्वाथ्धक 3 अंक जुटाए। भाव्या हसीजा, ऐशानी पाठक, इशिता रस्तोगी, ताश्ना अग्रवाल, इशिका नाथन, दिव्यांशी मिश्रा और अजिया थपलियाल 2 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर चल रही है।

ऑनलाइन अंडर-14 चेस : ओपन में संकल्प त्रिपाठी व बालिका वर्ग में नियति विक्रम विजेता

तीसरे दौर में पहले बोर्ड पर सान्वी अग्रवाल ने क्लोज सिसिलियन में ताश्ना अग्रवाल को 55 चालों में मात देकर पूरे अंक जुटाए। दूसरे बोर्ड पर गाजियाबाद की वैष्णवी बागरी ने सफेद मोहरों से खेलते हुए प्रयागराज की ऐशानी पाठक को इंग्लिश ओपनिग में 66 चालों में हराया। तीसरे बोर्ड पर शुभि गुप्ता ने किंग्स इडियन डिफेंस में गाजियाबाद की तन्वी गर्ग को 25 चालों में मात देकर पूरे अंक जुटाए।

तीन दौर के बाद अंको की स्थितिः

  • अंडर-12 ओपन वर्गः-संयम श्रीवास्तव, अजय संतोष, आदित अग्रवाल, आर्यन पांडे, और भाव्या चौहान-3 अंक, आयुष सक्सेना, प्रयागराज के मो.हसनैन सिद्दीकी, वीर कपूर, एडवेट श्रीकांत कोडरीः 2.5 अंक ।
  • अंडर-12 बालिका वर्ग:-सान्वी अग्रवाल, वैष्णवी बगरी और शुभि गुप्ता: सभी 3 अंक, भाव्या हसीजा, ऐशानी पाठक, इशिता रस्तोगी, ताश्ना अग्रवाल, इशिका नाथन, दिव्यांशी मिश्रा और अजिया थपलियाल: सभी 2 अंक।

Share This News