July 29, 2021

ऑनलाइन अंडर-14 चेस : ओपन में संकल्प त्रिपाठी व बालिका वर्ग में नियति विक्रम विजेता

संकल्प त्रिपाठी व नियति विक्रम

Share This News

लखनऊ। सोनभद्र के संकल्प त्रिपाठी ने उत्तर प्रदेश चेस स्पोर्टस एसोसिएशन द्वारा आयोजित विभिन्न आयु वर्गो की ऑनलाइन शतरंज चयन प्रतियोगिताओं के अंडर 14-ओपन वर्ग में टाईब्रेक स्कोर के सहारे विजेता बने। वहीं अंडर-14 बालिका वर्ग में वाराणसी की नियति विक्रम सिंह चैंपियन बनी।

ओपन वर्ग में संकल्प 5.5 अंकों के साथ चैंपियन बने। लखनऊ के मेधांश सक्सेना ने भी 5.5 अंक जुटाए लेकिन बेहतर टाई ब्रेक के चलते संकल्प अव्वल रहे जबकि मेधांश को दूसरे स्थान से संतोष करना पड़ा। गाजियाबाद के अरनव धमीजा को 5 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर रहे। अंडर-14 बालिका वर्ग में वाराणसी की नियति विक्रम सिंह सर्वाधिक 4 अंक के साथ विजेता बनी।

संकल्प त्रिपाठी                                                                 नियति विक्रम

गाजियाबाद की भाव्या दास और वाराणसी की उन्नति के भी 4-4 अंक रहे लेकिन टाई ब्रेक के चलते क्रमशः दूसरे व तीसरे स्थान पर रही।अंडर-14 ओपेन वर्ग के छठे तथा अन्तिम दौर में पहले बोर्ड पर लखनऊ के दिव्यांश पाडेय और मेधांश सक्सेना के मध्य कैैटलान ओपनिंग में मेधांश ने काले मोहरों के सहारे 30 चालों में बाजी जीत ली।

मेधांश सक्सेना

दूसरे बोर्ड पर गाजियाबाद के पार्थ भटनागर और संकल्प के बीच किंग्स इंडियन डिफेंस में हुई बाजी में संकल्प ने काले मोहरे से खेलते हुए 23वीं चाल में पार्थ का एक पैदल पीट दिया और इसके बाद 41 चालों में जीत दर्ज की। तीसरे बोर्ड पर लखनऊ के संयम श्रीवास्तव और अरनव धमीजा के मध्य स्काच ओपनिंग में हुए मुकाबले में संयम की गलती के चलते अरनव नें 25 चालों में ही जीत से पूरे अंक जुटाए।

अंडर-14 बालिका वर्ग के पांचवे तथा अंतिम दौर में पहले बोर्ड पर उन्नति और गाजियाबाद की शुभि गुप्ता के बीच स्लाव डिफेस में बाजी हुई लेकिन उन्नति नें एक पैदल की बढत लेकर मैराथन 62 चालों में जीत दर्ज की। दूसरे बोर्ड पर वाराणसी की वैष्णवी प्रकाश और भाव्या दास के बीच हुए मैच में भाव्या ने काले मोहरों के सहारे बेहतरीन खेल दिखाते हुए 59 चालों में जीत से पूरे अंक जुटाए।

भाव्या दास

तीसरे बोर्ड पर नियति विक्रम सिंह ने सफेद मोहरों से खेलते हुए प्रयागराज की प्रिया यादव को इंग्लिश ओपनिंग में 30 चालों में हराया। दोनों आयु वर्ग में पहला व दूसरा स्थान पाने वाले खिलाड़ी 16 जून से 18 जून तक होने वाली अंडर-14 ओपन व अंडर-14 बालिका वर्ग की राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में यूपी की ओर से खेलेंगे।

ऑनलाइन अंडर-14 चेस : ओपन वर्ग में पांच खिलाड़ियों को संयुक्त बढ़त

अंतिम परिणामः

  • अंडर-14 ओपनः- संकल्प त्रिपाठी: 5.5 अंक (पहला स्थान), मेधांश सक्सेना-5.5 अंक (दूसरा स्थान), अरनव धमीजा: 5 अंक (तीसरा स्थान) ।
  • अंडर-14 बालिका वर्ग: नियति विक्रम सिंह: 4 अंक (पहला स्थान), भाव्या दास: 4 अंक (दूसरा स्थान), उन्नति लथ: 4 अंक (तीसरा स्थान) ।

Share This News