July 23, 2021

ऑनलाइन अंडर-16 चेस : पृथ्वी, मेधांश सक्सेना और प्रणव अग्रवाल को संयुक्त बढ़त

Share This News

लखनऊ। लखनऊ के पृथ्वी सिंह और मेधांश सक्सेना के साथ गाजियाबाद के प्रणव अग्रवाल ने उत्तर प्रदेश चेस स्पोर्टस एसोसिएशन की विभिन्न आयु वर्गो की आन लाइन शतरंज चयन प्रतियोगिता में अंडर-16 ओपन के तीसरे दौर के बाद 3-3 अंक के साथ संयुक्त बढ़त बना ली। वहीं गाजियाबाद की शुभि गुप्ता बालिका वर्ग में सबसे आगे रही।

ओपन अंडर-16 वर्ग में तीसरे दौर में पहले बोर्ड पर पृथ्वी नें सफेद मोहरों से खेलते हुए सोनभद्र के संकल्प त्रिपाठी को कैटलान ओपनिंग में 60 चालों में परास्त कर पूरे अंक जुटाए।

दूसरे बोर्ड पर लखनऊ के मेधांश और आर्यन पांडे के बीच सिसिलियन डिफेंस के अन्तर्गत रोमांचक बाजी में मेधांश ने 41 चालों में जीत के साथ पूरे अंक जुटाए। तीसरे बोर्ड पर गाजियाबाद के प्रणव अग्रवाल ने सफेद मोहरों से लार्सन ओपनिंग में खेलते हुए अजय संतोष को 57 चालों में हराया।

बालिका अंडर-16 वर्ग में गाजियाबाद की शुभि गुप्ता को एकल बढ़त

बालिका अंडर-16 वर्ग में तीन दौर के बाद गाजियाबाद की शुभि गुप्ता ने सभी 3 मैच में जीत से 3 अंकों के साथ एकल बढत बनाई। झांसी की पूर्वी राजपूत और ऐशानी पाठक 2.5 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर चल रही है।

तीसरे दौर में पहले बोर्ड पर वाराणसी की वैष्णवी प्रकाश और शुभि गुप्ता के बीच किंग्स पान ओपनिंग में हुए मैच में 22वी चाल में शुभि ने वैष्णवी के एक पैदल मोहरे को मात देकर पकड़ बनाई और 36 चालों में पूरे अंक जुटाए।

ऑनलाइन अंडर-18 चेस : मैनपुरी के नारायण और बलिया की रिया मिश्रा विजेता

दूसरे बोर्ड पर पूर्वी राजपूत नें वाराणसी की नियति विक्रम सिंह को सिसिलियन डिफेंस की रोमांचक बाजी में 47 चालों में हराते हुए पूरे अंक जुटाए। तीसरे बोर्ड पर वाराणसी की जोड़ी शांभवी श्रीवास्तव औरऐशानी पाठक के बीच इंग्लिश ओपनिंग में हुई खेली गयी बाजी 36 चालों में ड्रा रही।

तीन दौर के बाद अंकों की स्थितिः

  • अंडर-16 ओपन वर्ग:-पृथ्वी सिंह, मेधांश सक्सेना और प्रणव अग्रवाल: सभी 3 अंक, नारायण चौहान और अणर्व धमीजा: दोनों 2.5 अंक
  • अंडर-16 बालिका वर्गः-शुभि गुप्ता: 3 अंक, पूर्वी राजपूत और ऐशानी पाठक-दोनों 2.5 अंक

Share This News