July 24, 2021

ऑनलाइन अंडर-18 चेस : मैनपुरी के नारायण और बलिया की रिया मिश्रा विजेता

Share This News

लखनऊ। मैनपुरी के नारायण चौहान और बलिया की रिया मिश्रा यूपी चेस स्पोर्टस एसोसिएशन द्वारा आयोजित ऑनलाइन शतरंज चयन प्रतियोगिता के अंडर-18 वर्ग में चैंपियन बने। ओपन वर्ग मेें मैनपुरी के नारायण चौहान 4.5 अंकों के साथ चैंपियन बने। वाराणसी के ऋषि सिंह और गाजियाबाद के मानिक्य नेगी के ही 4-4 अंक रहे लेकिन टाई ब्रेक स्कोर के चलते क्रमशः दूसरे व तीसरे स्थान पर रहे।

महिला अंडर-18 आयु वर्ग में बलिया की रिया मिश्रा सर्वाधिक 5 अंकों के साथ चैंपियन बनी। गाजियाबाद की शुभि गुप्ता 4 अंकों के साथ दूसरे और गाजियाबाद की ही अनन्या जैन 3 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर रही। अंडर-19 ओपन वर्ग के पांचवें व अंतिम दौर में पहले बोर्ड पर मानिक्य नेगी व नारायण चौहान के बीच फ्रेंच डिफेस के अन्तर्गत हुई बाजी 16 चालों के बाद ड्रा रही।

दूसरे बोर्ड पर पृथ्वी सिंह और अरनव धमीजा के मध्य टक्कर हुई जिसमें अरनव धमीजा ने काले मोहरो से स्लाव डिफेस के सहारे 20वीं चाल में अपने बिशप का बलिदान कर आगे हुए 76 चालों में जीत दर्ज की। तीसरे बोर्ड पर वाराणसी के ऋषि सिंह ने मेधांश सक्सेना को स्केंडेवियन डिफेंस में पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए 66 चाल में मात दी।

महिला अंडर-18 आयु वर्ग के पांचवे तथा अंतिम दौर में पहले बोर्ड पर सान्वी अग्रवाल तथा रिया मिश्रा के मध्य गाइको पियानो ओपनिंग में बाजी हुई। रिया ने लांग साइड कैसलिंग से सान्वी के किंग साइड पर जोरदार आक्रमण कर 27 चालों में मात देते हुए 5 अंकों के साथ खिताब जीता।

रैपिड आनलाइन चेस : भोपाल के मीतांश दीक्षित बने चैम्पियन

Chess : यूपी में सभी जिला एसोसिएशन कराएंगी दो आनलाइन चैंपियनशिप

दूसरे बोर्ड पर अनन्या जैन व शुभि गुप्ता के मध्य क्वीन पान ओपनिंग में टक्कर हुई लेकिन 23 चाल में अनन्या जैन अपनी गलती से पिछड़ गई और शुभि ने 60 चालों में बाजी जीतते हुए 4 अंकों के साथ दूसरा स्थान प्राप्त किया।

वहीं अनन्या जैन तीसरे स्थान पर रही। इनें आयु वर्ग से पहले व दूसरे स्थान वाले खिलाड़ी 9 से 11 जून तक होने वाली अंडर-18 ओपन आयु वर्ग व बालिका वर्ग की राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में यूपी टीम की ओर से हिस्सा लेंगे।

 


Share This News