July 29, 2021

आनलाइन यूपी अंडर-10 चेस : ओपन में सात व बालिका में दो को संयुक्त बढ़त

Share This News

लखनऊ। आयुष बिष्ट, आदित्य त्रेहन, विराज सिंह गूमर, कुशाग्र गुप्ता, विदित सेठी, सरवी श्रीवास्तव और रक्षित शेखर सहित 7 खिलाड़ियों ने आन लाइन शतरंज चयन प्रतियोगिता के अंडर-10 ओपन वर्ग में जीत से तीन-तीन अंक के साथ संयुक्त बढ़त बना ली.

उत्तर प्रदेश चेस स्पोर्टस एसोसिएशन द्वारा आयोजित इस प्रतियोगिता के अंडर-10 बालिका वर्ग में तीन दौर के बाद ताश्ना अग्रवाल औरऐशानी पाठक ने तीन-तीन अंक के साथ संयुक्त बढ़त हासिल की.

ओपन वर्ग में तीसरे दौर के बाद आयुष बिष्ट, इलाहाबाद के आदित्य त्रेहन, गाजियाबाद के विराज सिंह गूमर, कुशाग्र गुप्ता, विदित सेठी, गोरखपुर की सरवी श्रीवास्तव और रक्षित शेखर सर्वाधिक 3 अंकों के साथ अव्वल रहे। गाजियाबाद के कार्तिकेय पाठक और अहान अलसिसेरिया 2.5 अंक लेकर दूसरे स्थान पर चल रहे है।

तीसरे दौर में पहले बोर्ड पर लखनऊ के संयम श्रीवास्तव और रक्षित शेखर के मध्य मुकाबले में संयम को इंटरनेट कनेक्शन बाधित होने के कारण मिली। दूसरे बोर्ड पर काले मोहरों से खेलते हुए विराज सिंह गूमर ने आदित अग्रवाल की 38 चालो में मात देते हुए पूरे अंक जुटाए। तीसरे बोर्ड पर विदित सेठी ने कानपुर के युग अग्निहोत्री को 22 चालों में हराया।

चौथे बोर्ड पर सरवी श्रीवास्तव ने काले मोहरों से खेलते हुए गोरखपुर के शुभ अग्रवाल को 53 चालों में मात दी। पांचवे बोर्ड पर आयुष बिष्ट ने काले मोहरों से खेलते हुए अर्थव थपलियाल को 30 चालों में हराकर पूरे अंक जुटाए। छठे बोर्ड पर आदित्य त्रेहन ने 9 चालों में ही गौतमबुद्धनगर के कबीर छाबडा को मात दी।

आनलाइन यूपी अंडर-12 चेस: ओपन में आर्यन व बालिकाओं में शुभि गुप्ता विजेता

सातवें बोर्ड पर कुशाग्र गुप्ता ने वाराणसी के प्रखर त्रिपाठी को 59 चालों में हराते हुए पूरे अंक हासिल किए। अंडर-10 बालिका वर्ग में तीन दौर के बाद गाजियाबाद की ताश्ना अग्रवाल और वाराणसी की ऐशानी पाठक ने सभी दौर में जीत से 3 अंकों के साथ संयुक्त बढ़त बनाई। नोएडा की अनिष्का मोदी और गौतमबुद्धनगर की आराध्या पसारी 2.5 अंक के साथ दूसरे स्थान पर चल रही है।

तीसरे दौर में पहले बोर्ड पर ऐशानी पाठक ने गौतमबुद्धनगर की आध्या सिंह को 62 चालों में मात दी। दूसरे बोर्ड पर ताश्ना अग्रवाल ने काले मोहरों से खेलते हुए मोहित पंडित को 44 चालों में हराकर और तीसरे बोर्ड पर आराध्या ने काले मोहरो से खेलते हुए बरेली की अदिता गहलोत को 35 चालों में बाजी छोड़ने पर मजबूर किया। चौथे बोर्ड पर अनिष्का मोदी ने गाजियाबाद की सलिका सक्सेना को 58 चालों में मात दी।

तीन दौर के बाद अंकों की स्थिति

  • अंडर-10 ओपन वर्गः-आयुष बिष्ट, आदित्य त्रेहन, विराज सिंह गूमर, कुशाग्र गुप्ता, सरवी श्रीवास्तव, विदित सेठी और रक्षित शेखर (सभी 3 अंक)।
  • अंडर-12 बालिका वर्गः- ताश्ना अग्रवाल और ऐशानी पाठक (3 अंक), अनिष्का मोदी और अराध्या पसारी (2.5 अंक)।

Share This News