July 23, 2021

ऑनलाइन यूपी अंडर-10 चेस : विदित ओपेन वर्ग में और ताश्ना बालिका वर्ग मेें विजेता

Share This News

लखनऊ। गाजियाबाद के विदित सेठी उत्तर प्रदेश चेस स्पोर्टस एसोसिएशन द्वारा ऑनलाइन राज्य शतरंज चयन प्रतियोगिता के अंडर-10 ओपन वर्ग में सर्वाधिक 6.5 अंकों के साथ चैंपियन बने। वहीं अंडर-10 बालिका वर्ग में गौतमबुद्धनगर की ताशना अग्रवाल टाईब्रेक स्कोर के चलते विजेता बनी।

अंडर-ओपन वर्ग में विदित सेठी अव्वल रहे। गाजियाबाद के आदित अग्रवाल और इलाहाबाद के आदित्य त्रैहन के 6-6 अंक थे लेकिन टाई ब्रेक के चलते क्रमशः दूसरे तथा तीसरे स्थान पर रहे।

अंडर-10 बालिका वर्ग में गौतमबुद्धनगर की ताश्ना अग्रवाल और वाराणसी की ऐशानी पाठक के 4.5-4.5 अंक रहे लेकिन बेहतर टाई ब्रेक स्कोर के चलते ताश्ना अग्रवाल चैंपियन बनी जबकि ऐशानी को दूसरे स्थान से संतोष करना पडा। गौतमबुद्धनगर की मोहिनी पंडित 4 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर रही।

अंडर-10 ओपन वर्ग के सातवें तथा अंतिम दौर में पहले बोर्ड पर गोरखपुर के विवान शुक्ला और विदित सेठी के मध्य स्लाव डिफेंस में बाजी हुई। इसमें काले मोहरों से आक्रामक खेल दिखाते हुए विदित ने 30 चालों में विवान को मात देकर पूरे अंक जुटाए। दूसरे बोर्ड पर आदित्य त्रैहन और गोरखपुर के रक्षित शेखर के मध्य गाइको पियानो वैरियेशन में हुए मैच में आदित्य ने मैराथन 80 चालों में जीत दर्ज की।

तीसरे बोर्ड पर आदित अग्रवाल और आयुष बिष्ट के मध्य स्लाव डिफेंस में हुई बाजी में आदित ने 31 चालों में जीत से पूरे अंक जुटाए। अंडर-10 बालिका वर्ग में पांचवे तथा अंतिम दौर में पहले बोर्ड पर ऐशानी पाठक और गाजियाबाद की कृतिका के बीच इंगलिश ओपनिंग में हुई बाजी में ऐशानी ने 41 चालों में जीत दर्ज की।

आनलाइन यूपी अंडर-10 चेस : ओपन में सात व बालिका में दो को संयुक्त बढ़त

दूसरे बोर्ड पर गौतमबुद्धनगर की शगुन प्रति और ताश्ना अग्रवाल के मध्य सिसिलयन ड्रेगन वैरियेशन में बाजी हुई जिसमें ताश्ना ने काले मोहरों से शानदार मध्य खेल दिखाते हुए मात्र 28 चालों में जीत दर्ज कर पूरे अंक जुटाए। तीसरे बोर्ड पर मोहिनी पंडित और गौतमबुद्धनगर की आध्या सिंह के मध्य सिसिलयन नाजडार्फ वैरियेशन में चली बाजी में माहिनी ने 26 चालों में जीत दर्ज कर पूरे अंक जुटाए।

अंडर-10 ओपेन वर्ग में पहले दो स्थान पाने वाले खिलाड़ी 28 से 30 जून तक होने वाली राष्ट्रीय प्रतियोगिता में उत्तर प्रदेश का प्रतिनिधित्व करेंगे। अंडर-10 बालिका वर्ग में पहले दो स्थान पाने वाले खिलाड़ी एक से 3 जुलाई तक होने वाली राष्ट्रीय प्रतियोगिता में उत्तर प्रदेश का प्रतिनिधित्व करेंगे।

अंतिम दौर के परिणामः

  • अंडर-10 ओपन वर्गः- विदित सेठी 6.5 अंक (प्रथम स्थान), आदित अग्रवाल 6 अंक (द्वितीय स्थान), आदित्य त्रैहन 6 अंक (तीसरा स्थान)।
  • अंडर-10 बालिका वर्गः-ताश्ना अग्रवाल 4.5 अंक (प्रथम स्थान), ऐशानी पाठक 4.5 अंक (द्वितीय स्थान), मोहिनी पंडित 4 अंक (तीसरा स्थान)।

Share This News