July 28, 2021

पाकिस्तान अभी भी बना रहेगा एफएटीएफ की ग्रे लिस्ट में, जाने वजह 

फाइल फोटो सोशल मीडिया

फाइल फोटो सोशल मीडिया

Share This News

लंबे समय से  आतंकवादियों की पनाहगार रहा  पाकिस्तान सुधरने का नाम नहीं ले रहा है और लगातार हाफिज सईद और मसूद अजहर जैसे आतंकवादियों को  पाल पोस रहा है. वो इन इन दहशतगर्दों पर कार्रवाई भी नहीं कर रहा है. इसके चलते फाइनैंशल एक्शन टास्क फोर्स (एफएटीएफ) ने पाकिस्तान को फिर से  ग्रे लिस्ट में बनाये रखा है.

इस बारे में एफएटीएफ अध्यक्ष मार्कस प्लीयर ने बोला कि हाफिज सईद, मसूद अजहर जैसे संयुक्त राष्ट्र में सूचीबद्ध आतंकवादियों के खिलाफ पाकिस्तान कार्रवाई नहीं कर सका है और इसलिए वो अभी ग्रे विस्ट में ही है.  एफएटीएफ के अनुसार पाकिस्तान सरकार मनी लॉन्ड्रिंग और टेरर फंडिंग को भी नहीं रोक सकी है.

फाइल फोटो सोशल मीडिया
फाइल फोटो सोशल मीडिया

उसे 27 पॉइंट वाले एक्शन प्लान के 26वे पॉइंट यानि  संयुक्त राष्ट्र में सूचीबद्ध आतंकी समूहों के बड़े दहशतगर्दों के खिलाफ जांच और सजा देने का काम करना होगा लेकिन ऐसा न करने से पाकिस्तान अभी भी सख्त निगरानी में है.

ये भी पढ़े : कोरोना वैक्सीन की दो डोज के अंतर के बारे में डॉ.फाउची ने बोली ये बात 

बताते चले कि कुख्यात  आतंकवादियों यानि जैश-ए-मोहम्मद के मुखिया अजहर मसूद, लश्कर-ए-तैयबा संस्थापक व ऑपरेशनल कमांडर जकिउर रहमान लखवी, जमात उद दावा प्रमुख हाफिज सईद को आज भी वीआईपी ट्रीटमेंट मिल रहा है.

संयुक्त राष्ट्र की ओर से जारी आतंकियों की लिस्ट में शामिल व भारत के लिए मोस्ट वांटेड  ये आतंकवादी भारत में 2008 में मुंबई आतंकी हमले सहित जम्मू-कश्मीर सहित देश के कई हिस्सों में आतंकी हमलों की साजिश रच चुके है.


Share This News