July 24, 2021

Passport Renewal : कंगना को अपने आवेदन में करना होगा इन गलतियां को ठीक

Share This News

मुंबई : इस बार कंगना अपने पासपोर्ट रीन्यू के चलते चर्चा में है. दरअसल, सितंबर में उनके पासपोर्ट एक्सपायर कर रहा है. जब वो पासपोर्ट विभाग के पास अपना पासपोर्ट रीन्यू करने के लिए गई, तभी पासपोर्ट विभाग ने कंगना का पासपोर्ट रीन्यू करने पर आपत्ति जाहिर की है. कंगना पर बांद्रा पुलिस ने राजद्रोह और जानबूझकर नफरत फैलाने के लिये एफआईआर दर्ज की थी.

हालांकि, वो इस मामले में बॉम्बे हाईकोर्ट का रुख किया. वहां पर पासपोर्ट विभाग के वकील ने आश्वासन दिया कि वो उनके आवेदन पर ‘तेजी’ से काम करेंगे अगर वो उनमें जरूरी सुधार कर देती हैं. पासपोर्ट विभाग ने बॉम्बे हाईकोर्ट को आश्वासन दिया कि कंगना एक बार जब अपने दस्तावेजों में गलतियां सुधार लेंगी तो उसके बाद रिन्यूअल की प्रक्रिया तेजी से होगी.

ये भी पढ़े –हाथों में बंदूक थामे दिखी कंगना, फिल्म ‘धाकड़’ में एक नये अवतार में दिखेगी

क्षेत्रीय पासपोर्ट ऑफिस की तरफ से पेश अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल अनिल सिंह ने कोर्ट को बोला कि, कंगना के आवेदन में कई तथ्यात्मक गलतियां हैं.

कंगना ने आवेदन में बोला कि उनके खिलाफ ‘आपराधिक मामले’ लंबित हैं वही उनके खिलाफ ‘एफआईआर’ दर्ज हुई और अभी उस मामले में आपराधिक कार्यवाही शुरू होनी बाकी है.

आगे अनिल सिंह ने बोला कि अगर कंगना के वकील रिजवान सिद्दीकी ये भरोसा देते हैं कि उनके खिलाफ आपराधिक मामला लंबित नहीं है और अगर वो अपने आवेदन में आवश्यक सुधार कर लेती हैं तो पासपोर्ट कार्यालय नियमों के मुताबिक उनके रिन्यूअल के आवेदन पर तेजी से विचार करेगा.

कोर्ट ने उनकी दलील को स्वीकार किया. इस पर रिजवान सिद्दीकी ने बोला कि कंगना जल्द ही जरूरी सुधार कर आवेदन करेंगी. बताते चले कि रिजवान सिद्दीकी की याचिका पर जस्टिस एसएस शिंदे और जस्टिस रेवती मोहिते की पीठ ने इस मामले की सुनवाई की.


Share This News