Breaking News
Home / स्पोर्ट्स / पीबीएल : श्रीकांत के कमाल से बेंगलुरू ने चेन्नई को 3-2 से दी मात, ग्रुप चरण में तीसरे स्थान पर टीम
IMG_4672

पीबीएल : श्रीकांत के कमाल से बेंगलुरू ने चेन्नई को 3-2 से दी मात, ग्रुप चरण में तीसरे स्थान पर टीम

IMG_4672बेंगलुरू। बेंगलुरू रैप्टर्स ने गुरुवार को यहां श्री कांतीरावा स्टेडियम में खेले गए वोडाफोन प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के चौथे सीजन के मैच में चेन्नई स्मैशर्स को 3-2 से हरा दिया। इसी के जीत के साथ उसने ग्रुप चरण का अंत तीसरे स्थान के साथ करते हुए अंतिम-4 में प्रवेश किया जहां पहले सेमीफाइनल में उसका सामना अंकतालिका में शीर्ष पर काबिज अवध वॉरियर्स से होगा। वहीं दूसरे सेमीफाइनल में मौजूदा विजेता हैदराबाद हंटर्स को मुंबई रॉकेट्स की चुनौती मिलेगी। हैदराबाद 24 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है तो वहीं मुंबई 19 अंकों के साथ चौथे स्थान पर है ।
पहले सेमीफाइनल में अवध वॉरियर्स से होगी टक्कर
इस मुकाबले से पहले बेंगलुरू के 18 अंक थे, लेकिन इस मुकाबले से हासिल तीन अंक से उसके कुल 21 अंक हो गए और उसने तीसरे स्थान से मुंबई को अपदास्थ किया। शुरू के तीन मैचों की समाप्ति तक बेंगलुरू ने 3-0 की अजेय बढ़त ले अपनी जीत पक्की कर ली थी। चेन्नई ने शुरुआत अच्छी की थी और पहला मैच अपने नाम किया था। लेकिन अगले मैच में, जो उसका ट्रम्प मैच था, चेन्नई को हार मिली और वह अंक गंवा बैठी। तीसरा मैच बेंगलुरू का ट्रम्प मैच था जिसे जीतकर उसने दो अंक हासिल किए और चेन्नई की हार सुनिश्चित की।
दूसरे सेमीफाइनल में मौजूदा विजेता हैदराबाद हंटर्स के सामने होगी मुंबई रॉकेट्स
Bengaluru Raptors' Sai Praneeth ensured an upset as he defeated P Kashyap in his trump match during the last league matchDSC_1235मुकाबले का पहला मैच पुरुष युगल का था जहां बेंगलुरू की मोहम्मद एहसान और हैंड्रा सेतियावान की जोड़ी का सामना चेन्नई के क्रिस एडकॉक और ओर चिन चुंग की जोड़ी से था। चेन्नई की जोड़ी ने यह मैच 14-15, 15-9, 15-11 से जीत एक अंक हासिल कर लिया। अगला मैच पुरुष एकल वर्ग का था। इस मैच में चेन्नई ने अपने स्टार खिलाड़ी पारूपल्ली कश्यप पर दांव खेला और ट्रम्प मैच चुना। वहीं बेंगलुरू ने बी.साई. प्रणीत को कश्यप के खिलाफ उतारा। प्रणीत ने कश्यप को 15-11, 15-12 से मात दी। यह चेन्नई का ट्रम्प मैच था और पीबीएल में ट्रम्प मैच हारने वाली टीम को एक अंक का नुकसान उठाना पड़ता है। इस लिहाज से चेन्नई ने पहला मैच जीतकर जो एक अंक हासिल किया था वह चला गया और बेंगलुरू 1-0 से आगे हो गई।
अगले मैच में बेंगलुरू के श्रीकांत का सामना चेन्नई के चोंग वेई फेंग से था। श्रीकांत ने सीधे गेमों में 15-10, 15-10 से जीत हासिल करते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई। यह बेंगलुरू का ट्रम्प मैच था और पीबीएल में ट्रम्प मैच जीतने वाली टीम को दो अंक मिलते हैं और इस लिहाज से इस मैच को जीतकर श्रीकांत ने बेंगलुरू को 3-0 से आगे कर अजेय बढ़त दिला दी। अगला मैच महिला एकल वर्ग का था जहां बेंगलुरू की वू ती थ्रांग का सामना चेन्नई की सुंग जी ह्यून से है। ह्यून ने वू को तीन गेमों तक चले मुकाबले में 15-10, 14-15, 15-10 से मात दे चेन्नई के खाते में एक अंक डाला। इसके बाद मिश्रित युगल के मैच में बेंगलुरू के मार्कस एलिस और लॉरेन स्मिथ की जोड़ी का सामना चेन्नई के क्रिस एडकॉक और गैब्रिएल एडकॉक की जोड़ी से था। यहां चेन्नई की जोड़ी ने 15-8, 12-15, 15-4 से जीत हासिल कर अपनी टीम के खाते में एक और अंक डाला। यह दोनों मैच में मिले अंक हालांकि चेन्नई की हार नहीं टाल पाए।

Check Also

life care club

प्रशांत ने झटके सात विकेट, लाइफ केयर बना चैंपियन

लखनऊ। मैन ऑफ द मैच प्रशांत सिंह (सात विकेट) की धारदार गेंदबाजी के बाद दमदार …

Kritagya kumar Singh ( lda STADIUM) cut

कृतज्ञ, अभिषेक और प्रियांशु के कमाल से आरईपीएल क्रूसेडर्स फाइनल में

लखनऊ। मैन ऑफ द मैच कृतज्ञ सिंह  (चार विकेट) की गेंदबाजी के बाद अभिषेक डफौेती …

Nikhat Zareen packs a power punch to outclass two-time world champion Nazym Kyzaibay of Kazakhstan during the quarter final match at the Asian Championships on Tuesday

एशियाई मुक्केबाजी चैम्पियनशिप : निखत ने दो बार की विश्व चैम्पियन को हराकर पदक किया पक्का

नई दिल्ली । पूर्व जूनियर विश्व चैम्पियन निखत जरीन (51 किग्रा) ने 2019 सीजन में …

YASH SAHANI ( MULTI)

सेंट्रल क्लब की जीत में यश साहनी का पंजा

लखनऊ। मैन ऑफ द मैच यश साहनी (28 रन पर पांच विकेट) की शानदार गेंदबाजी से …

IMG-20190423-WA0026

अलमास का शतक बेकार, अवनीश की बल्लेबाजी ने दिखाया कमाल

लखनऊ। मैन ऑफ द मैच अवनीश सिंह (नाबाद 95 रन, 95 गेंद, 13 चौके, दो …

Himanshu

बीबीडी डी डिवीजन लीग: चैंपियन लीग की जीत में हिमांशु का कमाल

लखनऊ। मैन ऑफ द मैच हिमांशु वार्ष्णेय (पांच विकेट, नाबाद 57 रन) के हरफनमौला प्रदर्शन …