July 29, 2021

विश्व पर्यावरण दिवस पर पद्मश्री डा. योगेश प्रवीन की स्मृति में वटवृक्ष का रोपण

Share This News

लखनऊ। गौरव सांस्कृतिक कला केन्द्र और लोक संस्कृति शोध संस्थान की ओर से लखनऊ की शान रहे पद्मश्री डा. योगेश प्रवीन की स्मृति में वटवृक्ष का रोपण किया गया। आलम नगर के अशोक विहार स्थित सोनापुरम पार्क में विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर पौधा लगाने जुटे क्षेत्रीय नागरिकों ने पार्क का नामकरण योगेश प्रवीन के नाम पर किये जाने की मांग भी की।

गौरव सांस्कृतिक कला केन्द्र के सचिव गौरव गुप्ता ने बताया कि पौधारोपण कार्यक्रम में आशारानी सिंह, अश्विनी गुप्ता, कलावती सिंह, विभा गुप्ता, सुनीता शर्मा, भानवती सिंह, रुबी पटेल, सुजीत शर्मा और किरण गुप्ता आदि मौजूद रहे।

पुलिस इन्क्लेव पार्क में लगे आम, अमरूद व जामुन के पौधे

लखनऊ। लोक प्रकृति संचेतना अभियान की संयोजक श्रीमती सुमन पांडा ने गोमती नगर के विभूति खण्ड स्थित पुलिस इन्क्लेव पार्क में आम, अमरूद और जामुन के पौधे लगाये। विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर आयोजित पौधारोपण कार्यक्रम में लोक संस्कृति शोध संस्थान की सचिव श्रीमती सुधा द्विवेदी, डाॅ. एसके गोपाल और कौस्तुभ के साथ ही कालोनीवासी पुलिसकर्मी मौजूद रहे.

ऑनलाइन अंडर-16 चेस : पृथ्वी, मेधांश सक्सेना और प्रणव अग्रवाल को संयुक्त बढ़त

श्रीमती पाण्डा ने बताया कि पौधरोपण अभियान के अन्तर्गत आगामी दस जून को दुबग्गा स्थित बरावन कला में एक सौ एक पौधे रोपे जायेंगे साथ ही गुरू पूर्णिमा से रक्षाबंधन तक पौधारोपण के सतत कार्यक्रम भी चलेंगे।


Share This News