July 28, 2021

सीएमएस कानपुर रोड के ‘जय जगत पार्क’ में एक जुलाई को होगा वृक्षारोपण

Share This News

लखनऊ। आगामी  1 जुलाई से 31 अक्टूबर तक प्रदेश सरकार द्वारा वृहद वृक्षारोपण अभियान का शुभारम्भ किया जा रहा है. इस वृक्षारोपण अभियान के अन्तर्गत 30 करोड़ पौधों का रोपण किये जाने का लक्ष्य है. इसी वृहद वृक्षारोपण की प्रेरणा से प्रेरित होकर सिटी मोन्टेसरी स्कूल ने वृक्षारोपण का निर्णय लिया है.

यह वृक्षारोपण 1 जुलाई, वृहस्पतिवार को प्रातः 8.00 बजे सीएमएस कानपुर रोड कैम्पस स्थित ‘जय जगत पार्क’ में किया जायेगा, जिसमें सीएमएस के 55,000 छात्रों के पाँच प्रतिनिधि छात्र वृक्षारोपण कर हरी-भरी धरती का अलख जगायेंगे एवं जनमानस को आक्सीजन की महत्ता का संदेश देंगे.

सीएमएस के 55,000 छात्रों के पाँच प्रतिनिधि छात्र करेंगे शुभारम्भ

इस वृक्षारोपण समारोह में प्रदेश सरकार के मंत्री, प्रशासनिक अधिकारी, शिक्षाविद्, समाजसेवी व प्रबुद्ध गणमान्य नागरिक एवं सीएमएस के सभी कैम्पसों की प्रधानाचार्यायें अपनी उपस्थिति से पर्यावरण संरक्षण का संदेश देंगे. उक्त जानकारी सीएमएस के मुख्य जन-सम्पर्क अधिकारी हरि ओम शर्मा ने दी.

ये भी पढ़े :  CMS Student अंकुर श्रीवास्तव को अमेरिकी विश्वविद्यालय से डाक्टरेट की उपाधि

श्री शर्मा ने बताया कि इस कार्यक्रम के उपरान्त अन्य दिवसों में सीएमएस के सभी कैम्पसों में वृक्षारोपण किया जायेगा. सीएमएस पर्यावरण संरक्षण हेतु छात्रों व युवाओं को जागरूक करने में सतत् प्रयासरत है एवं पर्यावरण संरक्षण व सामाजिक जागरूकता अभियानों में विद्यालय के छात्र सदैव अग्रणी रहे हैं.


Share This News