July 29, 2021

ओलंपिक में भारतीय प्लेयर्स को पीएम मोदी ने दी शुभकामना, कही ये बात

Share This News

23 जून को विश्व भर में इंटरनेशनल ओलंपिक डे के रूप में मनाया जाता है. पीएम मोदी ने इस मौके पर देश के सभी ओलंपियन खिलाड़ियों को संदेश दिया और 23 जुलाई से खेले जाने वाले ओलंपिक में देश का प्रतिनिधित्व करने जा रहे खिलाड़ियों को शुभकामनाएं भी दी.

उन्होंने ट्वीट में लिखा, ओलंपिक दिवस के अवसर पर मैं उन सभी की सराहना करता हूं जिन्होंने कई सालों से देश का प्रतिनिधत्व किया है. हमारे देश को उनके योगदान और अन्य एथलीटों को प्रेरित करने के लिए किए गए कोशिश पर गर्व है. कुछ हफ्ते में टोक्यो 2020 ओलंपिक गेम्स शुरू होने वाले हैं. हमारे एथलीटों के लिए शुभकामनाएं.’

अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक दिवस 2021 के लिए ‘स्वस्थ रहें, मजबूत रहें, ओलंपिक वर्कआउट के साथ एक्टिव रहें’ थीम है. ओलंपिक खेलों के प्रति जागरुकता और ओलंपिक के उपलक्ष्य में साईं एक क्विज करा रहा है जिसकी शुरुआत बुधवार से होगी और ये 21 जुलाई तक आयोजित होगी.

रोड टु टोक्यो क्विज के नाम से होने वाले ऑनलाइन टूर्नामेंट में खेलों से संबंधित प्रश्न पूछे जाएंगे. ओलंपिक डे के मौके पर पीएम ने इसकी शुरुआत की.

ये भी पढ़े : Tokyo Olympics : जापान के कोरोना जांच के इस फैसले से क्या हुई मुश्किल

गौरतलब है कि ओलंपिक डे का इतिहास सालों पुराना है. 23 जून 1894 को ओलंपिक खेलों के पिता कहे जाने वाले पियरे डी काउर्बिटन ने इंटरनेशनल ओलंपिक समिति का गठन किया था लेकिन ओलंपिक डे की शुरुआत 1948 में हुई. इसके लिए वो दिन चुना गया जिस दिन समिति का गठन हुआ.


Share This News