July 24, 2021

पीएम मोदी ने की ओलंपिक तैयारियों की समीक्षा, खेल मंत्री ने दी जानकारी

Share This News

टोक्यो ओलंपिक का आयोजन जुलाई में होगा और इससे पहले पीएम मोदी ने इन खेलों की तैयारियों की समीक्षा के लिए बैठक का नेतृत्व किया साथ ही पीएम ने सभी से एथलीटों का उत्साह बढ़ाने की अपील की.

इसकी जानकारी देते हुए खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने भारत की ओलंपिक किट लॉन्च करते हुए कहा कि पीएम मोदी ने आगामी ओलंपिक के लिए एथलीटों की तैयारी की समीक्षा की.

इससे पहले पिछले हफ्ते भारतीय ओलंपिक संघ ने पुष्टि की थी कि ओलंपिक में हिस्सा लेने वाले पूरे दल तो कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन लगेगी.

आइओए ने ये भी कहा था कि ओलंपिक के लिए निकलने वाले दल को पहली डोज लग गयी और कुछ को दूसरी डोज भी लग गयी है. ओलंपिक 23 जुलाई से खेला जाएगा

पिछले साल कोरोना की वजह से ओलंपिक स्थगित हुआ था. आईओए ने एक आधिकारिक बयान में बोला था कि भारतीय ओलंपिक संघ, इसलिए, आईओसी और टोक्यो आयोजन समिति को अपनी प्रतिबद्धता और सभी आवश्यक सावधानियों और दिशानिर्देशों का पालन करने की प्रतिज्ञा की पुष्टि कर रहा है

वर्तमान में उपरोक्त में से प्रत्येक का पहला टीकाकरण है और दूसरा टीकाकरण प्रोटोकॉल के अनुसार होगा. इससे पहले 22 मई को आईओए ने बोला था ओलंपिक में हिस्सा लेने वाले 19 एथलीटों को कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लग गयी हैं.

131 एथलीटों और 13 पैरा-एथलीटों को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लग चुकी है. 17 एथलीटों और 2 पैरा-एथलीटों को 20 मई तक कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लग गई थीं. कोचिंग स्टाफ के 23 मेंबर्स ने भी दोनों डोज लगा गयी है, 87 मेंबर्स ने टीके की पहली डोज लगी है.

कोर्ट ने पहलवान सुशील व अजय बक्करवाला को न्यायिक हिरासत में भेजा


Share This News