July 29, 2021

यूपी में अब पोस्ट कोविड मरीजों का फ्री में किया जायेगा इलाज

प्रतीकात्मक चित्र सोशल मीडिया

प्रतीकात्मक चित्र सोशल मीडिया

Share This News

लखनऊ।  कोरोना मरीजो के सामने सही होने के बाद  पोस्ट कोविड बीमारियों से इलाज की चुनौती होती है. ऐसे मरीजो को यूपी सरकार ने बड़ी राहत दी है. एक आदेश के अनुसार यूपी में कोविड निगेटिव होने के बाद पोस्ट कोविड दिक्कतें झेल रहे ऐसे मरीजों का फ्री इलाज होगा.
वैसे  विशेषज्ञ भी साफ कह चुके है कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों पर भी  फोकस करना होगा.

यूपी सरकार के अनुसार  कई मरीजों के साथ कोरोना से ठीक होने के बाद भी कई दिक्कत रहती है.  इसके साथ उत्तर प्रदेश में कोविड-19 के प्रबंधन के लिए गठित टीम-9 को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिए कि टेस्ट, ट्रेस और ट्रीट की रणनीति  के चलते  कोरोना संक्रमण पर लगाम लगी  है. इसके साथ ही रोज मिल रहे केस भी कम हो रहे है और रिकवरी रेट में भी सुधर रहा है.

इसके साथ कोविड टेस्टिंग भी  बढ़ा दी गयी है. वैसे इस समय राज्य में कुल 62,271 एक्टिव कोरोना केस हैं. सीएम ने इसके साथ ही ब्लैक फंगस के मरीजों को इलाज के लिए भी  जरूरी सुविधाएं देने के निर्देश दिए और अब एसजीपीजीआई के विशेषज्ञ भी ब्लैक फंगस के मरीजों के हालात की निगरानी करेंगे.

यानि जिन-जिन शहरों में ब्लैक फंगस के मरीजों का इलाज हो रहा है, वह एसजीपीजीआई के विशेषज्ञ सुपरविजन  करेंगे. सीएम ने ये भी निर्देश दिए कि स्वास्थ्य विभाग और चिकित्सा शिक्षा विभाग सभी अस्पतालों से लगातार सम्पर्क  रखे और  कहीं भी उपयोगी दवाओं की कमी न हो.

इस संक्रमण की वजह से आज़म खां आईसीयू में दोबारा किये गए शिफ्ट


Share This News