Breaking News
Home / ताजा खबर / पृथ्वी सिंह ने जीता अंडर-16 आयु वर्ग का ख़िताब
pix 26-5-19

पृथ्वी सिंह ने जीता अंडर-16 आयु वर्ग का ख़िताब

pix 26-5-19लखनऊ। स्टडी हाल के पृथ्वी सिंह ने सर्वाधिक पांच अंक जुटाते हुए 27वीं शिवानी कप संडे जिला चेस टूर्नामेंट में अंडर-16 आयु वर्ग का खिताब जीत लिया। वहीं अंडर-14 आयु वर्ग में मेधांश सक्सेना ओर अंडर-10 आयु वर्ग में अक्षिन श्रीवास्तव विजेता बने।
लखनऊ जिला चेस स्पोर्ट्स एसोसिएशन के तत्वावधान में मानसरोवर योजना, शहीद पथ स्थित शिवानी पब्लिक स्कूल में आयोजित इस टूर्नामेंट के पांचवें व अंतिम राउंड में पृथ्वी सिंह ने सीएमएस महानगर के आर्यन पाण्डेय और एक्सीलिया स्कूल के मेधांश सक्सेना ने एमआर जयपुरिया के श्रेयांश  कृष्णा को मात देकर पूरे अंक जुटाए।
27वीं शिवानी कप संडे जिला चेस टूर्नामेंट
अंडर-16 आयु वर्ग के पांचवें व अंतिम दौर के बाद पृथ्वी सिंह पांच अंक के साथ शीर्ष पर रहे। आर्यन पाण्डेय और स्टैला मारिस के सक्षम शुक्ला के समान चार-चार अंक रहे लेकिन टाईब्रेक स्कोर के चलते आर्यन दूसरे और सक्षम तीसरे स्थान पर रहे। लामार्टिनियर गर्ल्स कॉलेज की सिमरन साधवानी साढ़े तीन अंक के साथ चौथे स्थान पर रही। एमआर जयपुरिया के अभिज्ञान पटेल व विष्वनाथ अकादमी के अनंत कुमार तिवारी के समान तीन-तीन अंक रहे लेकिन टाईब्रेक स्कोर के चलते अभिज्ञान पांचवें और अनंत छठें स्थान पर रहे।
अंडर-14 में मेधांश और अंडर-10 में अक्षिन विजेता
अंडर-14 आयु वर्ग में एक्सीलिया स्कूल के मेधांश सक्सेना सर्वाधिक चार अंक के साथ  शीर्ष  पर रहे। डीपीएस एल्डिको के स्वस्ति विष्वकर्मा साढ़े तीन अंक के साथ दूसरे स्थान पर रहे। एमआर जयपुरिया के श्रेयांश कृष्णा,  शिवानी पब्लिक स्कूल के अक्षत भटनागर, एमआर जयपुरिया के ऋषभ अवस्थी और शिवानी पब्लिक स्कूल के लक्ष्य श्रीवास्तव के समान तीन-तीन अंक रहे लेकिन टाईब्रेक स्कोर के चलते श्रेयांश तीसरे, अक्षत चौथे, ऋषभ पांचवें और लक्ष्य छठें स्थान पर रहे।
अंडर-10 आयु वर्ग में सेंट फ्रांसिस के अक्षिन श्रीवास्तव और एक्सीलिया स्कूल के अध्यांश सक्सेना के समान ढाई-ढाई अंक रहे लेकिन टाईब्रेक स्कोर के चलते अक्षिन पहले और अध्यांश दूसरे स्थान पर रहे। लखनऊ पब्लिक कॉलिजिएट के कार्तिकेय मिश्रा दो अंक के साथ तीसरे स्थान पर रहे। शिवानी पब्लिक स्कूल के उत्सव राज श्रीवास्तव, उज्जवल राज श्रीवास्तव और लामार्टिनियर कॉलेज के आर्यन साधवानी के समान एक-एक अंक रहे लेकिन टाईब्रेक स्कोर के चलते क्रमश: चौथे से छठें स्थान पर रहे।

Check Also

cut (1)

इंटरनेशनल ताइक्वांडो चैंपियनशिप : आनंद ताइक्वांडो अकादमी के प्लेयर्स ने जीते दो रजत, तीन कांस्य पदक

लखनऊ: आनंद इंटरनेशनल ताइक्वांडो अकादमी लखनऊ के खिलाड़ियों ने गत 11 जून से 16 जून, 2019 …

IMG_20190619_161935__01

डकवर्थ लुइस नियम के सहारे चौहान स्पोर्टिंग ने जीता खिताब

लखनऊ। मैन ऑफ द मैच साद खान (65) के अर्धशतक से चौहान स्पोर्टिंग ने तृतीय राम …

Under 9 chess

संयम और सानवी लखनऊ जिला अंडर-9 शतरंज चैंपियन

लखनऊ; संयम श्रीवास्तव और सान्वी अग्रवाल ने लखनऊ जिला  चेस स्पोर्ट्स एसोसिएशन के तत्वावधान में लखनऊ …

cut

मूव, लर्न एंड डिस्कवर की थीम के साथ ओलंपिक डे रन 24 जून को

लखनऊ। मूव, लर्न एंड डिस्कवर की थीम के साथ उत्तर प्रदेश ओलंपिक एसोसिएशन इस बार का …

yogi

खुशखबरी : अगस्त तक रणनीति बनाकर किसानों के भुगतान की हो कार्रवाई : योगी आदित्यनाथ

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इस वर्ष के अगस्त माह …

36

बहुजन समाज के लोगो को ईमानदरी के साथ अपनी खामियों पर मंथन करना होगा : लक्ष्य

सीतापुर, हरगांव |  लक्ष्य कमांडर मीना रानी बौद्ध ने “घर घर भीम चर्चा ”  अभियान …