July 24, 2021

कोरोना संक्रमित मृतक आश्रित्रों की पूर्ण फीस माफी का वादा, शिया पीजी कालेज में पूरा 

फाइल फोटो सोशल मीडिया

फाइल फोटो सोशल मीडिया

Share This News

लखनऊ:  पिछले माह शिया कालेज मजलिस-ए-उलेमा के सेक्रेटरी मौलाना यासूब अब्बास ने घोषणा की थी कि कोविड-19 महामारी के प्रकोप के कारण संक्रमित होकर मृतकों के आश्रितों को शिया पीजी कालेज, लखनऊ पूर्ण शुल्क माफी करेगा.

इस बारे में शिया पीजी कालेज प्रबन्धक ने कालेज प्राचार्य डाॅ.मोहम्मद मियाँ की अध्यक्षता में एक पाँच सदस्यीय कमेटी गठित की थी जिसको फीस माफी सम्बंधी औपचारिकताओं को पूर्ण करने का कार्यभार दिया गया था.

इस कमेटी ने आज अपनी पहली बैठक की. इस दौरान और कालेज में अध्ययनरत बीए, बीकाॅम, बीएससी, बीबीए, एलएलबी के उन छात्र/छात्राओं के प्राप्त प्रत्यावेदन पर फैसला लेते हुए पूर्ण फीस माफी करने का फैसला किया, जिनके माता-पिता कोरोना महामारी के कारण असमय ही मौत का शिकार हो गए थे.

फाइल फोटो सोशल मीडिया
फाइल फोटो सोशल मीडिया

इस सम्बंध में जानकारी देते हुए कालेज के प्राचार्य डाॅ.मोहम्मद मियाँ ने बताया कि शिया पीजी कालेज, लखनऊ हमेशा से देशप्रेम और समाज कल्याण की भावना से प्रेरित रहा है और हमेशा कोशिश की है कि समाज में होने वाली हर परेशानी के समय शिया सहित सभी समुदाय के लोगों के साथ कन्धे से कन्धा मिलाकर खड़े हों.

ये भी पढ़े : कोरोना महामारी से जिनकी हुई मौत, उनके आश्रित्रों की पूर्ण फीस माफी : शिया पीजी कालेज

शिया पीजी कालेज का प्रबन्ध-तंत्र, शिक्षक, शिक्षणेत्तर कर्मचारी तथा छात्र/छात्राएं इन्ही मूल्यों को लागू करने के लिए कृतसंकल्प रहते हैं. मौलाना यासूब अब्बास कि पे्ररणा से इसी सोच के साथ कमेटी ने कालेज को प्राप्त सभी प्रस्तावों को स्वीकृत करते हुए पूरी फीस कालेज की ओर से जमा करने का फैसला लिया.

आज बैठक में कमेटी के सदस्य के रूप में डाॅ.एसएम हसनैन (इंचार्ज विधि संकाय), डाॅ.आग़ा परवेज मसीह (एसोसिएट प्रोफेसर, जन्तु विज्ञान), डाॅ.मिर्ज़ा मोहम्मद अबु तैय्यब (इंचार्ज सेल्फ-फाइनेन्स) तथा डाॅ.प्रदीप शर्मा (निदेशक, एससीडीआरसी) शामिल थे.

ये भी पढ़े : ऑनलाइन क्‍लासेज में स्टूडेंट्स : 22 प्रतिशत ने बेड और 14 प्रतिशत ने फर्श पर बैठकर

डाॅ.मोहम्मद मियाँ ने आगे बताया कि आज कमेटी की बैठक की शुरूआत में कोरोना महामारी के कारण असमय ही मौत का शिकार हुए शिक्षको/शिक्षणेत्तर कर्मचारियों, उनके परिजनों, वर्तमान एवं पूर्व छात्रों व अभिभावकों के प्रति अपना शोक व्यक्त करते हुए दो मिनट का मौन रखकर उन्हे श्रद्धांजलि अर्पित की.

उन्होंने यह भी बताया कि आगे जो भी प्र्स्ताव प्राप्त होंगे उनके ऊपर कमेटी तत्काल प्रभाव से निर्णय लेगी. कमेटी की बैठक हर सप्ताह संचालित की जाएगी जिससे किसी भी छात्र/छात्रा को कोई असुविधा न हो.


Share This News