July 23, 2021

टेनिस : इटैलियन ओपन टूर्नामेंट के चैंपियन हुए राफेल नडाल

Share This News

रविवार को इटैलियन ओपन 2021 के फाइनल में दुनिया के नंबर वन खिलाड़ी नोवाक जोकोविच पर स्पेन के राफेल नडाल भारी रहे. पुरुष सिंगल्स के फाइनल में नडाल ने 7-5, 1-6, 6-3 से जीत दर्ज की.

दोनों के बीच शानदार मैच में पहले दो सेट के बाद नडाल ने निर्णायक सेट में जोकोविच को हावी होने का ज्यादा मौका नहीं दिया. पहला सेट नडाल ने 7-5 से अपने नाम किया.

दूसरे सेट में जोकोविच ने 6-1 से जीत दर्ज करके नडाल को मुश्किल में डाला. नडाल ने आखिरी सेट में शानदार वापसी करते हुए सेट और खिताब दोनों अपने नाम किया.

ऑनलाइन चेस : हर्षित अमरनानी बने विजेता, हासिल किये सर्वाधिक 7 पॉइंट्स

महिला सिंगल्स में फ्रेंच ओपन की वर्तमान चैंपियन इगा स्वियाटेक ने इटैलियन ओपन के एकतरफा फाइनल में रविवार को कैरोलिना प्लिसकोवा को हराया.

पोलैंड की 19 साल की इस खिलाड़ी ने 2019 की विजेता प्लिस्कोवा को 46 मिनट में 6-0, 6-0 से हराया. स्वियाटेक ने मैच के दौरान केवल 13 अंक गवाएं.

डब्ल्यूटीए फाइनल में पांच साल बाद ऐसा हुआ है जब विरोधी खिलाड़ी एक भी अंक जुटाने में सफल नहीं रही. इससे पहले सिमोना हालेप ने इसी अंतर से अनस्तासिया सेवास्तोवा को बुखारेस्ट में हराया था. मैच के बाद प्लिस्कोवा ने कहा कि, जाहिर है ये मेरे लिए अच्छा दिन नहीं था. इगा ने शानदार खेल दिखाया.


Share This News