July 23, 2021

पोर्न फिल्म के साथ इन विवादों से भी जुड़ा राज कुंद्रा का नाम, जानें यहाँ

फाइल फोटो सोशल मीडिया

फाइल फोटो सोशल मीडिया

Share This News

मुंबई क्राइम ब्रांच ने सोमवार को अश्लील फिल्में बनाने और उन्हें ऐप्स पर रिलीज करने के आरोप में एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी के पति और बिजनेसमैन राज कुंद्रा को अरेस्ट किया हैं. ये पहली बार नहीं है जब राज कुंद्रा का नाम किसी विवाद से जुड़ा है. राज कुंद्रा का विवादों से पुराना नाता रहा है.

फाइल फोटो सोशल मीडिया
फाइल फोटो सोशल मीडिया

बिटकॉइन विवाद से लेकर आईपीएल लीग में सट्टेबाजी तक, कई बार राज कुंद्रा का नाम विवादों में रहा. मॉडल और अभिनेत्री पूनम पांडे ने राज कुंद्रा पर रेप की धमकी देने का आरोप लगाया था. इस मामले में कोई अस्पष्ट जानकारी सामने नहीं आई थी.

ये भी पढ़े – 23 जुलाई तक पुलिस रिमांड में गए राज कुंद्रा व अन्य आरोपी

कई रिपोर्ट्स में ये दावा किया गया था कि पूनम पांडे ने राज कुंद्रा के खिलाफ रेप, जान से मारने और एसिड फेकने की धमकी देने का आरोप लगाया था. पूनम पांडे का बोलना था कि उनका राज कुंद्रा की कंपनी के साथ कॉन्ट्रैक्ट खत्म हो गया था,

बावजूद इसके उनकी कंपनी के लोगों ने उनके नंबर और वीडियो का बिना इजाजत इस्तेमाल किया. हालांकि, इन बातों में कितनी सच्चाई है इसकी हम पुष्टि नहीं करते हैं. राज कुंद्रा का नाम इस मामले में आने से बॉलीवुड गलियारों में हलचल हो गयी थी. राज कुंद्रा का नाम वर्ष 2015 में आईपीएल में सट्टेबाजी से जुड़ा था.

राज कुंद्रा, राजस्थान रॉयल्स टीम के सह-मालिक थे. उनके पार्टनर और उन्हें इस मामले में दोषी पाया गया था, जिसके बाद उन्हें और उनकी टीम को दो वर्ष के लिए प्रतिबंध लगाया था. आपको ये जानकर हैरान होगी कि इस मामले में शिल्पा शेट्टी का नाम भी सामने आया था. वर्ष 2018 में राज कुंद्रा का नाम बिटकॉइन स्कैम से भी जुड़ा था.

इस मामले में राज कुंद्रा से प्रवर्तन निदेशालय ने पूछताछ भी की थी. पुणे के रहने वाले दो बिजनेसमैन अमित भारद्वाज और उनके भाई विवेक भारद्वाज, जो गेनबिटकॉइन कंपनी के निदेशक थे, उन पर क्रिप्टो-करंसी स्कीम के माध्यम से 8,000 से ज्यादा लोगों से करीब 2 हजार करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने का आरोप लगा था. हालांकि, उस समय ये साफ नहीं हो पाया था कि राज कुंद्रा इस मामले में पीड़ित थे या आरोपी.

राज कुंद्रा ने वर्ष 2005 में कविता से शादी की थी, ये रिश्ता तीन वर्ष भी नहीं टिक पाया था. 2007 में राज कुंद्रा ने कविता को तलाक दिया और इसके दो वर्ष बाद यानी 2009 में उन्होंने शिल्पा शेट्टी से शादी की थी.

कविता के साथ अपना रिश्ता टूटने पर अपने एक इंटरव्यू में राज कुंद्रा ने पूर्व पत्नी कविता पर गंभीर आरोप लगाए थे. रिपोर्ट के मुताबिक, उन्होंने दावा किया था कि कविता का उनकी बहन के पति के साथ संबंध था. इस मामले को लेकर भी विवाद हुआ था.


Share This News