July 24, 2021

वन डे : भारत की जीत में शिखर का धमाल, सीरीज का दूसरा मैच 20 जुलाई को

Share This News

शिखर धवन (नाबाद 86 रन) और ईशान किशन (59 रन) की पारी से भारतीय टीम ने श्रीलंका को तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में 7 विकेट से मात देकर सीरीज में 1-0 की बढ़त ली. श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 262 रन बनाए. जवाब में भारतीय टीम ने 36.4 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर इस लक्ष्य को हासिल किया.

श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे में कप्तान शिखर धवन के साथ पृथ्वी शॉ ने पारी का आगाज किया. टॉप फॉर्म में चल रहे इस युवा ने तेज तर्रार शुरुआत करते हुए 5वें ओवर में ही स्कोर 50 रन के पार कर दिया. पृथ्वी शॉ 24 गेंद पर 9 चौके से 43 रन बनाकर धनंजय डि सिल्वा की गेंद पर आउट हो गए. उसके बाद आये वनडे डेब्यू करने वाले ईशान किशन ने पहली ही गेंद पर जोरदार छक्का जड़ा.

18 जुलाई इस युवा का जन्मदिन है और डेब्यू वनडे में पहली गेंद पर छक्का जड़ने वाले वो पहले भारतीय बल्लेबाज बने. ईशान 42 गेंद पर 8 चौके और 2 छक्के से वो 59 रन की पारी खेलकर आउट हुए. कप्तान धवन ने करियर का 33वां अर्धशतक पूरा किया. वही 40 गेंद पर 26 रन की पारी खेलकर मनीष पांडे आउट हुए.

ये भी पढ़े : मिशन ओलंपिक : टोक्यो पहुंचा भारतीय प्लेयर्स का पहला जत्था

इससे पहले श्रीलंका की ओर से अविष्का फर्नांडो और मिनोद भानुका ओपनिंग ने पारी का आगाज किया और पहले विकेट के लिए 49 रनों की साझेदारी की. इस बीच युजवेंद्र चहल ने अविष्का फर्नांडो को 32 रन पर आउट किया. कुलदीप ने 17वें ओवर में भानुका राजपक्षे को 24 रन पर आउट कर दिया.

इसी ओवर में कुलदीप ने मिनोद भानुका (27) आउट किया. धनंजय डी सिल्वा (14) को आउट करके क्रुणाल पांड्या ने श्रीलंका का चौथा विकेट झटका. दीपक चहर ने चरित असलंका को आउट करके टीम का पांचवा विकेट झटका. उन्होंने 38 रन बनाए. इसके बाद दीपक चहर ने वनिन्दु हसरंगा को आठ रन पर आउट कर दिया.

दासुन शनाका (39 रन) को चहल ने आउट करके टीम का सातवां विकेट का झटका. इसके बाद इसुरु उदाना (8) को हार्दिक पांड्या ने आउट किया. दुष्मंथा चमीरा (13) पारी की अंतिम गेंद पर रन आउट किया. चमिका करुणारत्ने 43 बनाकर नाबाद रहे. ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव ने आज के मैच में भारत के लिए डेब्यू किया.

कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल को भी प्लेइंग इलेवन में जगह मिली है. संजू सैमसन लिगामेंट की चोट के चलते मैच नहीं खेल सके. पहले वनडे से बाहर श्रीलंका की ओर से भानुका राजपक्षे डेब्यू किया. वनडे सीरीज का अगला मैच 20 जुलाई को होगा.


Share This News