July 25, 2021

गायिका सानिया सईद पर्यावरण दिवस पर गाएंगी ‘तुझ से नाराज़ नहीं जिंदगी’

Share This News

मुंबई :  विश्व पर्यावरण दिवस के उपलक्ष्य में गायिका सानिया सईद लता मंगेशकर का फिल्म ‘मासूम’ के लिए गाया गाना ‘तुझसे नाराज नहीं ज़िंदगी’ को रीक्रेएट करने का फ़ैसला किया है.

बताते चले कि हाल ही में सानिया सईद ने पर्यावरण के संरक्षण और संवर्द्धन के लिए पौधारोपण के अभियान में भी अपनी हिस्सेदारी दर्ज कराई है.

सानिया सईद बोलती हैं, मूल रूप से गुलजार द्वारा लिखित, आर. डी. बर्मन द्वारा संगीतबद्ध किया और मूल रूप से लता मंगेशकर का गाया गाना ‘तुझसे नाराज नहीं ज़िंदगी’ पेड़ों और पर्यावरण को बचाने की ज़रूरत से संबंधित भावनाओं को अच्छी तरह से व्यक्त करता है.

रणवीर शोरी, उनके बेटे व गायिका सानिया सईद ने MEGA वृक्ष अभियान में लिया भाग

हमारे लिए पर्यावरण को बचाना बेहद जरूरी है क्योंकि हमारा पूरा अस्तित्व ही पर्यावरण पर टिका हुआ है. बताते चले कि सानिया पर्यावरण को लेकर इस गाने को फिर से गाने जा रही हैं मगर उनके गाने की शैली में कोई बदलाव नहीं होगा.

सानिया बोलती हैं,मैं लता जी के गाने सुन सुनकर बड़ी हुईं हूं. गायिकी के मामले में वो मेरी आदर्श रही हैं. मैं उनके ही गाने को फिर से गाकर उन्हें अपनी ओर से आदरांजलि देने जा रही हूं.

मुझे उम्मीद है कि लता दीदी इसे सुनेंगी और उन्हें ये गाना बेहद पसंद आएगा. वो आगे बोलती है. मैंने इस गाने को इसलिए चुना क्योंकि इसमें लाखों लोगों को प्रेरित करने की ताकत छिपी है.”


Share This News